S M L

आईसीसी की इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स को चेतावनी, एशेज से पहले लग सकता है प्रतिबंध

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी करार, अगर व्यवहार नहीं सुधारा तो लग सकता है बैन

FP Staff Updated On: Aug 28, 2017 03:55 PM IST

0
आईसीसी की इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स को चेतावनी, एशेज से पहले लग सकता है प्रतिबंध

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी आचार संहिता के उल्लंघन के कारण फटकार लगाई है. स्टोक्स को हेडिंग्ले में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 का दोषी पाया गया है. मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए स्टोक्स की गेंद वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप के बल्ले का किनारा लेकर सीमा रेखा के पार चली गई जिस पर स्टोक्स ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी और कुछ अपशब्द कहे जो स्टम्प में लगे माइक में साफ सुने जा सकते थे.

आईसीसी ने एक बयान में कहा है, "स्टोक्स को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.4 का दोषी पाया गया है जिसके अंतर्गत खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगियों के साथ गलत भाषा या संकेतों या उनसे बदसलूकी वर्जित है." बयान में कहा गया है, "आचार संहिता के अनुच्छेद के साथी स्टोक्स के खाते में एक नकारात्मक अंक भी जोड़ा गया है." स्टोक्स इस मैच में दो नकारात्मक अंकों के साथ उतरे थे. अब उनके नाम तीन नकारात्मक अंक हो गए हैं.

आईसीसी के नियम के अनुसार अगर स्टोक्स के 24 महीनों में चार नकारात्मक अंक हो जाते हैं तो वह कुछ मैचों के लिए प्रतिबंधित हो जाएंगे. बयान में कहा गया है, "शनिवार का खेल खत्म होने के बाद स्टोक्स ने अपनी गलती मानी और आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून द्वारा दी गई सजा को मंजूर कर लिया इसी कारण किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी." स्टोक्स पर यह आरोप मैदानी अंपायर क्रिस गैफैने और एस.रवि, तीसरे अंपायर मारियस इरसम्स तथा चौथे अंपायर निक कुक ने लगाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi