S M L

अब पूर्व क्रिकेटर ही बन सकेंगे टीम इंडिया के मैनेजर

जल्द ही जारी किया जा सकता है विज्ञापन

FP Staff | Published On: Jul 05, 2017 04:54 PM IST | Updated On: Jul 05, 2017 04:56 PM IST

0
अब पूर्व  क्रिकेटर ही बन सकेंगे टीम इंडिया के मैनेजर

टीम इंडिया के विदेश दौरे पर बार्ड के अधिकारियों का मैनेजर बन कर जाना अब बंद होने वाला है. बीसीसीआई जल्द ही भारतीय टीम के मैनेजर पद के लिए आवेदन मांग सकती है. अगर बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो इस पद के लिए अब सिर्फ पूर्व क्रिकेटर ही आवेदन दे सकते हैं. द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इस पद के लिए पूर्व क्रिकेटर या फिर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुका खिलाड़ी ही आवेदन कर सकता है, बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ”सिर्फ पूर्व क्रिकेटर ही अब मैनेजर बन पाएंगे जो खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या फिर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं वही अब मैनेजर के पद के लिए आवेदन दे सकते हैं”

सूत्र ने आगे कहा, ”हमने इस मुद्दे पर भी चर्चा की कि क्या जिन्होंने पूर्व में बतौर मैनेजर अच्छा काम किया है वो भी आवेदन दे सकते हैं लेकिन हमारा मानना है कि क्रिकेटर ही बतौर मैनेजर ज्यादा सफल हो सकते हैं. क्योंकि वो खिलाड़ियों को अच्छे से जानते हैं. कोई भी पूर्व खिलाड़ी जो किसी भी एसोसिएशन के साथ जुड़ा है वो आवेदन दे सकता है लेकिन चुने जाने के बाद उसे अपने पहले पद से इस्तीफा देना होगा.”

आपको बता दें कि मैनेजर का मुद्दा अनिल कुंबले और विराट कोहली के विवाद के बाद काफी चर्चाओं में था. सीओए ने कुंबले-कोहली विवाद पर मैनेजर से रिपोर्ट मांगी थी. अनिल कुंबले ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. कुंबले ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि उनकी शैली और कोच बने रहना कोहली को पसंद नहीं है. खबरें थीं कि दोनों के बीच लगभग 6 महीने से बातचतीत बंद थी. इस विवाद पर सीओए ने भारतीय टीम के मैनेजर से रिपोर्ट भी मांगी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi