S M L

कोहली से बात किए बगैर नहीं तय होगा भारतीय टीम का कोच

सीएसी के मेंबर के सदस्य सौरव गांगुली ने कहा है कि टीम इंडिया के कोच के लिए अभी फैसला नहीं होगा.

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 07:13 PM IST

0
कोहली से बात किए बगैर नहीं तय होगा भारतीय टीम का कोच

एक बार फिर तय हो गया कि भारतीय क्रिकेट टीम का कोच किसकी मर्जी से चुना जाएगा. वो शख्स हैं विराट कोहली. क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी यानी सीएसी को सोमवार के दिन कोच का फैसला करना था. लेकिन अब यह कुछ दिन टल गया है. वजह यही है कि अभी विराट कोहली उपलब्ध नहीं हैं. कमेटी के सदस्य सौरव गांगुली ने कहा कि विराट जब भारत आ जाएंगे, तब उनसे बात करके फैसला किया जाएगा.

दिलचस्प है कि जब विराट कोहली से वेस्टइंडीज में पूछा गया था कि क्या आप कोच को लेकर अपनी राय देंगे, तो उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई जैसा कहेगा, मैं वैसा करूंगा. भारत ने रविवार की रात वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 मुकाबला खेला है. अब टीम इंडिया को वापस आना है.

कोहली के बारे में बताया जा रहा है कि वो कुछ दिन अमेरिका में रुककर 17 जुलाई को भारत आएंगे. इसके बाद श्रीलंका जाने से पहले वो सीएसी से मिलकर अपनी राय रखेंगे.

गांगुली ने कहा है कि टीम इंडिया के कोच के लिए अभी फैसला नहीं होगा. ऐलान के लिए कोई जल्दी नहीं है. हमें बातचीत करने के लिए वक्त चाहिए.

उन्होंने कहा कि सभी लोगों से बात करने के बाद ही कोच का चयन किया जाएगा. कोच के पद के लिए इंटरव्यू खत्म हो गए हैं. इससे पहले कोच का चयन करने के लिए सोमवार को सीएसी की बैठक हुई थी.

इससे पहले विराट कोहली की नाखुशी की वजह से ही अनिल कुंबले को इस्तीफा देना पड़ा था. माना जा रहा है कि जब शुरुआती दौर में कोच की चयन प्रक्रिया शुरू हुई थी, तब विराट ही चाहते थे कि वीरेंद्र सहवाग कोच पद के लिए आवेदन करें. लेकिन उसके बाद अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया और प्रक्रिया नए सिरे से शुरू हुई.

नए सिरे से शुरू हुई प्रक्रिया में रवि शास्त्री ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया. शास्त्री को भी विराट बहुत पसंद करते हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि विराट भारत वापसी के बाद कोच के तौर पर अपनी राय किसके पक्ष में रखते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi