S M L

राहुल जौहरी को क्यों भेजा मीटिंग से बाहर ? विनोद राय ने बीसीसीआई से पूछा सवाल

बोर्ड के सैक्रेटरी अमिताभ चौैधरी ने किया था राहुल जौहरी को बाहर

FP Staff Updated On: Jul 27, 2017 01:51 PM IST

0
राहुल जौहरी को क्यों भेजा मीटिंग से बाहर ? विनोद राय ने बीसीसीआई से पूछा सवाल

बुधवार को दिल्ली में हुई बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग में बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी को बाहर निकालने का मामला तूल पकड़ने लगा है. सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने बोर्ड को नोटिस भेजकर इस मामले में जवाब-तलब किया है.

आपको बता दें कि मीटिंग शुरू होने से पहले बोर्ड के कार्यवाहक सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने राहुल जौहरी और बोर्ड के बाकी स्टाफ को मीटिंग स्थल से बाहर जाने के लिए कह दिया था. बोर्ड के सैक्रेटरी ने इसके पीछे की वजह सुप्रीम कोर्ट के उस देश को बताया था जिसके तहत बोर्ड के किसी भी अयोग्य पदाधिकारी के मीटिंग में शामिल होने पर पाबंदी लगाई गई थी.

अदालत का यह आदेश बोर्ड की पिछले महीने हुई एसजीएम के बाद आया था. उस मीटिंग को बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन और निरंजन शाह ने भी अटैंड किया था. इन दोनों ही की उम्र 70 साल से अधिक हैं और लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के मुताबिक ये दोनों बोर्ड के पदाधिकारी बनने के लिए अयोग्य है.

कोर्ट की बनाई सीओए ने इस बात की शिकायत भी अदालत से की थी जिसके बाद श्रीनिवासन और निरंजन शाह के बोर्ड की मीटिंग में शामिल होने पर पाबंदी लगाई गई थी. लेकिन इस ताजा मीटिंग में बोर्ड ने अदालत के आदेश का सहारा लेकर राहुल जौहरी और बोर्ड के बाकी स्टाफ को भी मीटिंग से बाहर भेज दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi