S M L

एस श्रीसंत की वापसी मुश्किल, केरल हाइकोर्ट के फैसले को चुनौती देने की तैयारी में बीसीसीआई

विनोद राय ने दी बोर्ड को हरी झंडी, बोर्ड की कानूनी टीम कर रही है तैयारी, केरल हाइकोर्ट में ही दी जा सकती है चुनौती

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Aug 10, 2017 08:35 PM IST

0
एस श्रीसंत की वापसी मुश्किल, केरल हाइकोर्ट के फैसले को चुनौती देने की तैयारी में बीसीसीआई

केरल हाइकोर्ट ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के चलते क्रिकेट के मैदान से बाहर हुए एस श्रीसंत के हक में फैसला दे दिया हो, भले ही श्रीसंत अब जल्दी मैदान पर वापसी का दम भर रहे हों लेकिन बीसीसीआई उन्हें वापस टीम इंडिया की जर्सी पहनाने के मूड में नहीं दिख रही है.

सूत्रों के मुताबिक बोर्ड के भीतर इस बात के लेकर सहमति बन चुकी है कि श्रीसंत को हर हाल में क्रिकेट से दूर रखा जाए.

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के साथ हुई मीटिंग में बोर्ड के पदाधिकारियों ने सीओए को अपनी मंशा से अवगत कर दिया है. सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने भी बोर्ड को केरल हाइकोर्ट के देश के खिलाफ कानूनी विकल्प तलाशने की हरी झंडी दे दी है.

vinod rai - Copy

बुधवार को हुई मीटिंग में श्रीसंत के मसले पर काफी लंबा विचार विमर्श चला. बोर्ड के कुछ अधिकारियों का मत था कि केरल हाइकोर्ट के निर्णय को वहीं पर बड़ी बेंच में चुनौती दी जाए जबकि कुछ इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट जाने के पक्ष में थे.  बोर्ड की लीगल के तमाम विकल्पों पर विचार करने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा लेकिन इतना तय है कि श्रीसंत की वापसी को हर हाल में रोकने की कोशिश की जाएगी.

साल 2013 में स्प़ॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए क्रिकेटर एस श्रीसंत पर दिल्ली की अदालत में आरोप साबित नहीं हो सके थे. और उन्हें बाकी दो क्रिकेटरों के साथ सबूतों के अभाव में बरी किया जा चुका है. इसी दौरान बोर्ड ने उन पर आजीवन प्रतिबंध भी लगाया था जिसे पिछले दिनों केरल हाइकोर्ट ने हटा दिया था.

केरल क्रिकेट ऐसोसिएशन है श्रीसंत के समर्थन में !

श्रीसंत अब भारतीय क्रिकेट में वापसी की कोशिश कर रहे हैं. इसी सिलसिले में केरल क्रिकेट ऐसोसिएशन यानी केसीए ने भी बोर्ड को चिट्ठी लिखकर श्रीसंत पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है.

केसीए ने श्रीसंत के समर्थन में कहा कि वह घरेलू सीजन शुरू होने वाला है और वह श्रीसंत को ट्रेनिंग और सलेक्शन ट्रॉयल में शामिल करना चाहता है लिहाजा बोर्ड अपनी स्थिति जल्द से जल्द स्पष्ट कर दे. हालांकि बोर्ड ने अभी तक केसीए को कोई जवाब नहीं भेजा है लेकिन बोर्ड के रुख से स्पष्ट है कि श्रीसंत को केरल की रणजी टीम में शामिल करने का केसीए का इरादा जल्द ही पूरा नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi