S M L

बीसीसीआई ने बढ़ाया आईसीसी पर दबाव, नहीं घोषित की टीम

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम घोषित करने की आखिरी तारीख थी 25 अप्रैल

FP Staff | Published On: Apr 25, 2017 10:57 PM IST | Updated On: Apr 25, 2017 10:57 PM IST

बीसीसीआई ने बढ़ाया आईसीसी पर दबाव, नहीं घोषित की टीम

चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट के लिए टीम चुनने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल थी. सिर्फ एक देश ने अपनी टीम घोषित नहीं की, वो है भारत. बीसीसीआई ने 25 अप्रैल की डेडलाइन मिस की या यूं कह सकते हैं कि जानबूझकर टीम की घोषणा नहीं की. बाकी सभी सात टीमें अपनी टीमें घोषित की जा चुकी हैं.

पाकिस्तान ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी. पाकिस्तान आखिरी देश रहा, जिसने अपनी टीम की घोषणा की. बीसीसीआई और आईसीसी में ठनी हुई है. इसी वजह से भारत की टीम घोषित नहीं की जा सकी. मुद्दा ये है कि बीसीसीआई के रेवन्यू का हिस्सा कम होने का खतरा है. इसी को लेकर बीसीसीआई ने एक जून से होने वाले इवेंट का बॉयकॉट तक करने की धमकी दी है.

टूर्नामेंट इंग्लैंड में होना है. भारत इसमें पिछली चैंपियन टीम है. हालांकि आईसीसी का संविधान इसकी इजाजत देता है कि डेडलाइन निकल जाने के बाद भी कोई टीम किन्हीं खास हालात में अपनी टीम की घोषणा कर सकती हैं. अभी तक बीसीसीआई ने गंभीरता से ये नहीं कहा है कि वे टूर्नामेंट से हट रहे हैं. लेकिन टीम की घोषणा न करना आईसीसी पर दबाव बढ़ाने की रणनीति के तहत है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार देर शाम तक बीसीसीआई ने आईसीसी से टीम घोषित करने की समयसीमा बढ़ाने के लिए अनुरोध नहीं किया है. इसे भी बीसीसीआई की धमकाने वाली रणनीति माना जा रहा है.

भारत के बगैर चैंपियंस ट्रॉफी का फ्लॉप होना तय है. ऐसे में आईसीसी ये जोखिम नहीं ले सकता है कि भारत इस टूर्नामेंट का बॉयकॉट करे. बीसीसीआई के टॉप लोगों का मानना है कि टीम का चयन सिर्फ औपचारिकता है. चयनकर्ता तय कर चुके हैं कि कौन सी टीम जाएगी. अधिकारियों का कहना है कि 15 में से कम से कम 14 तो तय ही हैं. ऐसे में कोई जल्दी नहीं. बीसीसीआई के एक बड़े अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हमें आप एक बात बताइए कि अगर उदाहरण के तौर पर हम पांच मई को टीम घोषित करें, तो क्या आईसीसी हमें टूर्नामेंट में हिसा नहीं लेने देगा? हमारी टीम तय है. घोषित करना सिर्फ औपचारिकता है.’

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi