S M L

बीसीसीआई ने कोच पद के लिए बढ़ाई समयसीमा, 9 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

पहले आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं

FP Staff | Published On: Jun 23, 2017 10:20 PM IST | Updated On: Jun 23, 2017 10:20 PM IST

0
बीसीसीआई ने कोच पद के लिए बढ़ाई समयसीमा, 9 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

बीसीसीआई ने मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की समय सीमा नौ जुलाई तक बढ़ा दी है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोच चुनने के लिए अधिक दावेदार मौजूद हों. बता दें कि अनिल कुंबले के इस्‍तीफा देने के बाद टीम इंडिया का कोच पद खाली है.

बोर्ड के अनुसार, 'भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन जमा कराने की समय सीमा बढ़ा दी है. पहले आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है और उन्हें उम्मीदवारों की अंतिम सूची में जगह मिलेगी. आवेदन जमा कराने की अंतिम तारीख नौ जुलाई 2017 होगी.'

बयान में कहा गया है कि आवेदनकर्ता को अगले हफ्ते निजी तौर पर या वीडियो कांफ्रेंस के जरिए साक्षात्कार के लिए मौजूद रहना होगा. इसका मतलब है कि कोच की नियुक्ति श्रीलंका दौरे से पहले की जाएगी जो जुलाई के अंतिम हफ्ते में शुरू होगा. अब प्रक्रिया 16 दिन आगे बढ़ गई है इससे पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री को भी दावेदारी पेश करने का मौका मिलेगा.

अब तक शास्त्री ने अपना इच्छा जाहिर नहीं की है लेकिन सूत्रों के अनुसार नियुक्ति का आश्वासन मिलने के बाद ही वह आवेदन करेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा होने के कारण हालांकि शास्त्री की राह आसान नहीं होगी क्योंकि पिछले साल साक्षात्कार के बाद दोनों के बीच मतभेद हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi