S M L

17 जुलाई से शुरू से होगी आईपीएल प्रसारण अधिकार के लिए बोली प्रक्रिया

आईपीएल प्रसारण के नए अधिकार पांच साल के लिए दिए जाएंगे.

IANS | Published On: May 21, 2017 03:10 PM IST | Updated On: May 21, 2017 03:10 PM IST

17 जुलाई से शुरू से होगी आईपीएल प्रसारण अधिकार के लिए बोली प्रक्रिया

आईपीएल के प्रसारण अधिकारों के लिए बोली प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू हो जाएगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी घोषणा की. इस घोषणा में बताया गया कि आईपीएल प्रसारण के नए अधिकार पांच साल के लिए दिए जाएंगे.

इस समय आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएनआई) के पास है, जिसकी अवधि इस संस्करण के अंत में समाप्त हो जाएगी.

बीसीसीआई ने पिछले साल सितम्बर में आईपीएल के वैश्विक प्रसारण अधिकारों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन इस प्रक्रिया में लोढ़ा समिति और बोर्ड के बीच संघर्षो के कारण कई रुकावटें आई.

बीसीसीआई के अनुसार, आईपीएल शासन परिषद ने हैदराबाद में शनिवार को एक बैठक कर आईपीएल के लिए विभिन्न निविदा प्रक्रियाओं की समय सीमा को अंतिम रूप दिया. प्रशासक समिति के साथ की गई चर्चा के बाद बीसीसीआई ने यह घोषणा की.

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘मैं खुश हूं कि शासन परिषद और प्रशासक समिति के सदस्यों ने आईपीएल के टेलीविजन अधिकारों के लिए अंतिम समय सीमा तय कर दी है. इस घोषणा से दावेदारी पेश करने वालों को बोली प्रक्रिया की तैयारी के लिए समय मिल जाएगा.’

डब्ल्यूएसजी ने 2008 में 91.8 करोड़ डॉलर में 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को खरीदा था. इसके बाद डब्ल्यूएसजी ने मल्टी स्क्रीन प्राइवेट लिमिटेड (एमएसएम) के साथ एक व्यापारिक समझौता किया, जिससे आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी चैनल के पास चला गया.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi