S M L

भारत-पाक क्रिकेट: 29 मई को दुबई में मिलेंगे दोनों बोर्ड के अधिकारी

दोनों देशों के बीच सीरीज को लेकर होगी चर्चा

FP Staff Updated On: May 25, 2017 08:53 PM IST

0
भारत-पाक क्रिकेट: 29 मई को दुबई में मिलेंगे दोनों बोर्ड के अधिकारी

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर चर्चा 29 मई को होगी. बीसीसीआई और पीसीबी के अधिकारी इस दिन दुबई में मिलेंगे. इस बातचीत में 2015 से 2023 के बीच दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली छह सीरीज पर चर्चा होगी. दोनों देशों के बीच एमओयू 2014 में साइन हुआ था. भारत सरकार की मंजूरी न होने की वजह से 2015 में सीरीज नहीं हुई थी. 2017 में भी सीरीज न हो पाना लगभग तय है.

इसी महीने की शुरुआत में पीसीबी ने बीसीसीआई को नोटिस भेजा था. इसमें 2015 में बीसीसीआई द्वारा दौरे से मना करने की वजह से घाटे का जिक्र था. हालांकि उस नोटिस के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि वो एमओयू महज एक पत्र था. औपचारिक तौर पर एमओयू साइन नहीं हुआ था. इसके बाद भी बीसीसीआई ने सरकार से इस बारे मे सलाह मांगी थी.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि उन्होंने पीसीबी चेयरमैन शहरयार खां को पूरे मामले की जानकारी दे दी है. चौधरी ने कहा कि पीसीबी के रवैये की वजह से एमओयू में सीरीज न होने की सूरत में बातचीत को लेकर जिक्र किया जाना जरूरी है.

दुबई में होने वाली मीटिंग में चौधरी बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे. पीसीबी की तरफ से शहरयार खां और पीसीबी की लीगल टीम के होने की उम्मीद है. चौधरी ने कहा, ‘हम खेलना चाहते हैं. लेकिन हालात बदल नहीं रहे हैं. हम भारत सरकार की मंजूरी के बगैर नहीं खेल सकते. जब पीसीबी ने हमें लिखा, हमने भारत सरकार से दोबारा पूछा. हम जवाब का इंतजार कर रहे हैं. मुझे लगता है कि बातचीत होती रहनी चाहिए. इसीलिए हम लोग मिल रहे हैं.’

दोनों टीमें आपस में नहीं खेल रहीं. लेकिन ऐसी जगह खेल रहे हैं, जहां टूर्नामेंट में कई टीमें हैं. पिछले साल वर्ल्ड टी 20 में दोनों टीमें कोलकाता में खेली थीं. चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना ही है. मैच दोनों बोर्ड की मीटिंग के छह दिन बाद होगा.

भारत को 2015 में पाकिस्तान में खेलना था. इसके बाद 2017 में पाकिस्तान को भारत आना है. 2015 में बीसीसीआई ने पीसीबी को ऑफर किया था कि सीरीज भारत में खेल ली जाए. पीसीबी ने इससे मना कर दिया था. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान की होम सीरीज किसी न्यूट्रल जगह पर खेलने से मना कर दिया था. उस वक्त बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने ईएसपीएन क्रिकइनफो से कहा था कि हम यूएई में नहीं खेलने जा रहे, ये तय है. वहां न खेलने की वजह हैं. लेकिन मैं उसे लेकर किसी बहस में नहीं पड़ना चाहता. इसलिए वजह नहीं बताऊंगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi