S M L

भरत अरुण होंगे नए गेंदबाजी कोच, बीसीसीआई और सीओए ने दी हरी झंडी!

मुख्य कोच रवि शास्त्री के कहने पर भरत अरुण को यह जिम्मेदारी दी गई है

FP Staff | Published On: Jul 16, 2017 01:01 PM IST | Updated On: Jul 17, 2017 11:39 AM IST

0
भरत अरुण होंगे नए गेंदबाजी कोच, बीसीसीआई और सीओए ने दी हरी झंडी!

बीसीसीआई और सीओए ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर अरुण भरत की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है. मुंबई मिरर की खबर के अनुसार मुख्य कोच रवि शास्त्री के कहने पर भरत अरुण को यह जिम्मेदारी दी गई है.

सौरव गांगुली ने हाल ही में यह बात साफ की थी जहीर खान को सिर्फ 150 दिन के लिए ही नियुक्त किया गया है.इसके बाद ही अरूण भरत की नाम की चर्चा शुरू हो गई थी. रवि शास्त्री बतौर गेंदबाजी कोच भरत अरुण को टीम के साथ जोड़ना चाहते थे. इस वजह से टीम इंडिया के फुल टाइम गेंदबाजी कोच के रूप में उनके चुने जाने की पूरी उम्मीद थी. 54 साल के भरत अरुण अब श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजी की कमान संभालेंगे. सीओए के सदस्य का कहना है कि राहुल द्रविड़ और जहीर खान की सेवाएं भी ली जाएंगी, लेकिन यह जरूरत के मुताबिक होगी और वो भी विदेश दौरों के दौरान.

यह भी पढ़े-कौन हैं भरत अरुण?... जिनकी वजह से भारतीय क्रिकेट आपस में बंटा!

डायना एडुलजी, सीके खन्ना, अमिताभ चौधरी और राहुल जोहरी की चार सदस्यीय समिति ने मंगलवार को शास्त्री से मिलना तय किया है. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि सैलरी सहित अनुबंध की अन्य शर्तों पर निर्णय लिया जाएगा. शास्त्री और अरुण करीब तीन दशक से एक-दूसरे को जानते हैं. भरत अरुण 1979 में श्रीलंका जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य थे, जबकि रवि शास्त्री उसके कप्तान थे.

भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया. अरुण महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए थे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के करियर में उनके नाम कुल पांच विकेट ही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi