S M L

अगले पांच साल तक आईपीएल के टीवी प्रसारण का होगा फैसला

21 जुलाई को बोर्ड जारी करेगा टेंडर

FP Staff | Published On: Jul 17, 2017 09:31 PM IST | Updated On: Jul 17, 2017 11:47 PM IST

0
अगले पांच साल तक आईपीएल के टीवी प्रसारण का होगा फैसला

आखिरकार बीसीसीआई ने आईपीएल के प्रसारण के करार की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आईपीएल की टाइटल स्पॉसरशिप और इवेंट मैनेजमेंट करार की ही तरह इसके टेलीकॉस्ट की डील भी अगले पांच सालों के लिए की जाएगी.

इसके लिए बोर्ड की ओर से 21 जुलाई को टेंडर जारी किया जाएगा.,इस टेंडर के दस्तावेज को 24 अगस्त तक खरीदा जा सकता है. और दावेदारी पेश करने की आखिरी तारीख 28 अगस्त होगी.

इससे पहले बोर्ड ने पिछले साल अक्टूबर में प्रसारण के अधिकार की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोर्ड में प्रशासकों की समिति यानी सीओए की नियुक्तु के बाद इस प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था. हालांकि उस प्रक्रिया के दौरान जिन दावेदारों ने बिडिंग का दस्तावेज खरीदा था उन्हें इस बार बिना किसी अतिरिक्त कीमत के दस्तावेज उपलब्ध कराया जाएगा.

पिछली बार 18 दावेदारों ने बिडिंग दस्तावेज को खरीदा था. यह दस्तावेज टेलीविजन और डिजिटल प्रसारण अधिकारों के लिए था. पिछली बार के दावेदारों में ट्विटर और फेसबुक जैसी सोशल मीडिया की बड़ी कंपनियों के अलावा टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो भी शामिल थी.

इससे पहले साल 2008  में शुरू हुई आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग अधिकार 10 साल के लिए दिए गए थे. लेकिन इस यह महज पांच सालों के लिए होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi