S M L

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, पहला दिन: बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

कप्तान मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 62) और सब्बीर रहमान (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर बांग्लादेश ने पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया

IANS Updated On: Sep 04, 2017 05:51 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, पहला दिन: बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

कप्तान मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 62) और सब्बीर रहमान (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर बांग्लादेश ने पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया. जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 253 रन बना लिए हैं. बांग्लादेश की टीम के लिए मुश्फिकुर और नासीर हुसैन (19) नाबाद रहे. दोनों ने 31 रन जोड़ लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नेथन लयोन ने पांच विकेट लिए हैं.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (9) को 13 के कुलयोग पर नाथन ल्योन ने पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा.

बांग्लादेश की टीम को कमजोर करने में सबसे बड़ा हाथ ल्यॉन का रहा. उन्होंने लगातार चार बल्लेबाजों को पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इकबाल के बाद इमरुल कायेस (4) भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और ल्योन की गेंद पर आउट हो गए. 85 के कुलयोग पर ल्योन ने सौम्य सरकार (33) और मोमिनुल हक (31) को भी घर भेजा.

बांग्लादेश का पांचवां विकेट 115 के कुलयोग पर शाकिब अल-हसन (24) के रूप में गिरा. वह एश्टन एगर की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए.

इस स्तर पर लगभग बिखर चुकी बांग्लादेश टीम को कप्तान मुश्फिकुर और सब्बीर की साझेदारी ने संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 105 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम को 200 के स्कोर के पार पहुंचाया. हालांकि, ल्योन ने सब्बीर को वेड के हाथों कैच आउट करा इस साझेदारी को आगे बढ़ने से रोक दिया.

सब्बीर ने अपने टेस्ट करियर का आठवां मैच खेलते हुए चौथा अर्धशतक लगाया. उन्होंने अपनी पारी में 113 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया.

सब्बीर के आउट होने के बाद मुश्फिकुर का साथ देने आए हुसैन ने सातवें विकेट के लिए 31 रन जोड़कर दिन का खेल समाप्त होने तक टीम का स्कोर 253 किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi