S M L

बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट: अनूठे अंदाज में बांग्लादेश ने मनाया जीत का जश्न

ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से ऐतिहासिक शिकस्त देकर बांग्लादेश की टीम ने अपने अंदाज में जश्न मनाया

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 04:59 PM IST

0
बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट: अनूठे अंदाज में बांग्लादेश ने मनाया जीत का जश्न

ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू मैदान पर 20 से हराकर बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया. इस जीत को टीम ने अपने अंदाज में मनाया. ऐतिहसिक जीत के बाद टीम गाने गाकर और नाचकर जीत का जश्न मनाया.

आईसीसी ने मुस्ताफिजुर रहमान की वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में बांग्लादेशी खिलाड़ी घेरा बनाकर खड़े हैं और सबके हाथ में बैट है जिसे वह बीच में रखी टेबल पर मार रहे हैं. मुस्ताफिजुर रहमान ने इस जश्न की वीडियो जारी की.

बांग्लादेश की टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया पर यह पहली जीत है, इससे पहले बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ जिंबाब्वे, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड को ही शिकस्त दी थी. टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश से हारने वाला ऑस्ट्रेलिया चौथा देश बन गया.

इस मैच से पहले बांग्लादेश ने आज तक कभी ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में शिकस्त नहीं दी थी. साल 2000 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा मैच को छोड़कर 4 मैच हुए थे, इन सभी मैचों में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था. ये जीत बांग्लादेश के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि टेस्ट दर्जा मिलने के 17 साल बाद पहली बार उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi