विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सिडनी टेस्ट: पाकिस्तान पर हार का संकट बरकरार

ऑस्ट्रेलिया ने आठ पर 538 रन बनाकर पारी घोषित की, पाकिस्तान दो पर 126

FP Staff Updated On: Jan 04, 2017 06:20 PM IST

0
सिडनी टेस्ट: पाकिस्तान पर हार का संकट बरकरार

सिडनी. सामने पहाड़ सा स्कोर हो. छह रन पर दो विकेट निकल गए हों. ऐसे में किसी भी टीम के लिए दिन का खेल बगैर किसी और नुकसान के 126 पर खत्म करना काबिलेदाद है. पाकिस्तान के लिए यही काम अज़हर अली और यूनुस खान ने किया. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन आठ विकेट पर 538 रन पर पारी घोषित की. पाकिस्तान पर अब भी संकट है. लेकिन कम से कम संघर्ष का माद्दा दिखाया गया है.

सलामी बल्लेबाज अज़हर अली दूसरे टेस्ट में भी दोहरा शतक बनाने में कामयाब हुए थे. वहां पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी थी. वो 58 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दूसरी तरफ वेटरन यूनुस खान 64 पर हैं.

इससे पहले, हैंड्सकॉम्ब ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के तीसरे शतकवीर बनने का सम्मान हासिल किया. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ पहले दिन शतक जमा चुके थे. दूसरे दिन भी स्टीवन स्मिथ एंड कंपनी ने रनों का पहाड़ बनाना जारी रखा. ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 365 से आगे खेलना शुरू किया. हैंड्सकॉम्ब ने अपनी पारी 40 रन से आगे बढ़ाई. अपने पहले चार टेस्ट में 50 या ज्यादा रन बनाने वाले वो सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट में शर्मनाक हार के बाद रेनशॉ को टीम में लाया गया था. 25 साल के  इस खिलाड़ी ने उसके बाद से लगातार ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम को मजबूत करने का काम किया है. उन्होंने 194 गेंदों में शतक पूरा किया. वहाब रियाज़ की गेंद पर वह 110 रन बनाकर हिट विकेट हुए. इससे पहले रेनशॉ दोहरे शतक से चूके थे. वह 184 पर आउट हुए. चायकाल से सात ओवर पहले पारी समाप्ति की घोषणा की गई.

SYDNEY, AUSTRALIA - JANUARY 04:  Younis Khan of Pakistan bats during day two of the Third Test match between Australia and Pakistan at Sydney Cricket Ground on January 4, 2017 in Sydney, Australia.  (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

यूनुस खान.

पाकिस्तान के लिए यकीनन ड्रेसिंग रूम में चाय के वक्त कोई बात करने की हालत में नहीं होगा, क्योंकि तब तक उसके दो विकेट 16 रन पर निकल गए थे. जोश हेजलवुड ने पांच गेंदों के अंदर शरजील खान और बाबर आज़म को पैवेलियन भेज दिया था.

तीसरे सत्र में अज़हर और यूनुस ने पाकिस्तान को संघर्ष की उम्मीद दी. लेकिन अब भी मेजबान टीम 412 रन आगे है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए फॉलोऑन बचा पाना ही बड़ी चुनौती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi