S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैड : क्या इस बार बारिश से बच पाएगी ऑस्ट्रेलिया?

टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच पूरा नहीं खेल पाई है ऑस्ट्रेलिया

Bhasha | Published On: Jun 09, 2017 07:08 PM IST | Updated On: Jun 09, 2017 07:14 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैड : क्या इस बार बारिश से बच पाएगी ऑस्ट्रेलिया?

पिछले दो मैचों में मौसम की मार झेलने वाला ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली चुनौती मौसम की ही है. शनिवार को चैंपियंस ट्रॉफी के करो या मरो वाले मैच में जब इंग्लैंड का सामना होगा तो ऑस्ट्रेलियाई टीम मौसम से भी मेहरबानी रखने की दुआ करेगी ताकि उसे पूरा मैच खेलने का मौका मिले. इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है. ऐसे में दबाव ऑस्ट्रेलिया पर रहेगा. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे. इससे उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया को पिछले दोनों मैचों में अंक बांटने पड़े और अब और उसके दो मैचों में दो अंक हैं. अभी तक उसे कोई भी पूरा मैच खेलने का मौका नहीं मिला और कल भी बारिश होने की संभावना है.

एजबेस्टन में खेले गए तीनों मैच बारिश से प्रभावित रहे. अगर आसमान साफ भी रहता है तब भी ऑस्ट्रेलिया के सामने खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड की कड़ी चुनौती है जिसने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करके अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त समय नहीं मिला है और अब उनका सामना इंग्लैंड के संतुलित आक्रमण से होना है. शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच और स्टीवन स्मिथ ने क्रीज पर कुछ समय बिताया. लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों को मैच अभ्यास का मौका नहीं मिला है. ऑस्ट्रेलिया हालांकि पिछले मैच में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रेरणा लेना चाहेगा. उसने बांग्लादेश को 182 रन पर आउट कर दिया था. लेकिन बारिश ने उसे जीत दर्ज नहीं करने दी थी.

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया जबकि जो रूट ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 133 रन बनाने के बाद कीवी टीम के खिलाफ भी अर्धशतक जमाया था. जेसन रॉय ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक बड़ी पारी नहीं खेली है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में इंग्लैंड जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एक सदी से भी अधिक समय से कड़ी प्रतिद्वंद्विता चल रही है और इन दोनों टीमों के बीच कोई भी मैच कड़ा होता है. मुझे पूरा विश्वास है कि इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर करने में कोई कसर नहीं  छोड़ेगा’.

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi