S M L

बांग्लादेश दौरे का बहिष्कार कर सकती है ऑस्ट्रेलिया टीम

अब तक नहीं सुलझ सका वेतन विवाद

FP Staff Updated On: Aug 02, 2017 01:24 PM IST

0
बांग्लादेश दौरे का बहिष्कार कर सकती है ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का कहना है कि समझौते के पत्र में कुछ बातें हैं जिनके बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच बातचीत होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि समझौते के बगैर इस महीने के अंत में बांग्लादेश सीरीज के लिए भी उनकी टीम नहीं जाएगी.

सीए और एसीए की मीटिंग हुई है ऐसे में यह उम्मीद लगाई जा सकती है कि बात थोड़ी तो आगे बढ़ी होग. हालांकि, चीजें अभी पूरी तरह से सुधरी नहीं हैं, लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और उनके फैंस के लिए सकारात्मक चीज है. जब दोनों पार्टियों के बीच बात बन जाएगी तो जो भी 230 खिलाड़ी बेरोजगार हो गए हैं उन्हें फिर से कॉन्ट्रेक्ट से जोड़ दिया जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने पिछले गुरुवार को कहा था, 'अगर समझौते के प्रपत्र पर इस हफ्ते बात नहीं बन पाती जो 1 जुलाई से ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है तो जो भी अनसुलझे मुद्दे हैं उन्हें स्वतंत्र और शीघ्र मध्यस्थता के लिए भेज दिया जाएगा. ताकि मुद्दे को सुलझाया जा सके.' फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत करने के दौरान स्टीवन स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ियों के द्वारा दक्षिण अफ्रीका दौरे का बहिष्कार करने पर उनकी तारीफ की.

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही ट्राई सीरीज में खेलने से इंकार कर दिया था क्योंकि बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच भुगतान विवाद सुलझ नहीं रहा था. स्मिथ ने यह भी कहा कि जो कुछ हुआ उसके बाद सीनियर खिलाड़ी दौरे के लिए जाएं तो यह भी सही नहीं रहेगा.

स्मिथ ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हमारा जाना ठीक होगा जब ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ी दौरे पर न जाने को लेकर बहुत दृढ़ थे, हमारे लिए विदेशी दौरे पर जाना मुझे नहीं लगता कि ठीक होगा. मैंने सीए के एक्जिक्यूटिव जनरल मैनेजर टीम परफॉर्मेंस पैट होवर्ड ने कहा कि अगर डील नहीं होगी तो चीजें यही होंगी.'

टीम का कप्तान होते हुए स्टीवन स्मिथ के ऊपर इस परिस्थिति को आराम से सुलझाने के लिए एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है. उनके टीममेट डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर बेबाक रूप से अपनी राय रखी है. लेकिन एक कप्तान के तौर पर स्मिथ ने कहा कि उन्हें हर शब्द बोलने पर सावधानी बरतनी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi