S M L

वेस्टइंडीज दौरे तक अनिल कुंबले टीम के कोच बने रहेंगे

अनिल कुंबले टीम इंडिया के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भी कोच बने रहेंगे.

FP Staff | Published On: Jun 12, 2017 05:52 PM IST | Updated On: Jun 12, 2017 09:05 PM IST

वेस्टइंडीज दौरे तक अनिल कुंबले टीम के कोच बने रहेंगे

अनिल कुंबले फिलहाल टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे. सीओए के प्रमुख विनोद राय ने कहा है कि प्रस्ताव स्वीकर करने पर वेस्टइंडीज दौरे तक अनिल कुंबले टीम के कोच बने रहेंगे. इसका मतलब यह है कि अगर खुद कुंबले को कोई आपत्ति नहीं है, तो वो इस सीरीज के लिए कोच बने रहेंगे.

बीसीसीआई की सीएसी की बैठक में मुख्य कोच के चयन पर चर्चा की गई थी और इसमें फैसला किया गया कि उन्हें इस मामले पर विचार के लिए और समय चाहिए. सीएसी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं, जिन्हें टीम इंडिया का नया कोच चुनने की जिम्मेदारी दी गई है.

भारत का वेस्टइंडीज दौरा  23 जून से शुरू हो रहा है.भारत पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा. इसका पहला मैच 23 जून को खेला जाएगा. श्रृंखला का एकमात्र टी20 मैच नौ जुलाई को खेला जाएगा.

सीएसी के अलावा बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी एक चिट्ठी लिखकर कहा था कि नए कोच का चयन वेस्टइंडीज दौरे के बाद किया जाए. कई खिलाड़ियों ने अनिल कुंबले की जगह कोच बनने की दावेदारी पेश की है. इसमें वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पाइबस और क्रेग मैक्डरमॉट शामिल हैं.

हालांकि पिछले कुछ समय में जिस तरह हालात बनते दिखाई दे रहे हैं, उससे लगता है कि कुंबले ही विंडीज दौरे के बाद भी कोच बने रहेंगे. माना जा रहा है कि कुंबले को दो साल यानी 2019 तक कोच बनाए रखा जाएगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi