S M L

जिन खिलाड़ियों ने कुंबले की शिकायत की, उन्हें टीम से ही निकाल दो- गावस्कर

गावस्कर ने कहा, खिलाड़ी कभी यह नहीं कह सकते कि मुझे ये कोच चाहिए

FP Staff | Published On: Jun 21, 2017 11:28 AM IST | Updated On: Jun 21, 2017 01:10 PM IST

0
जिन खिलाड़ियों ने कुंबले की शिकायत की, उन्हें टीम से ही निकाल दो- गावस्कर

अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है. टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के लिए रवाना हो गई लेकिन कुंबले टीम के साथ नहीं गए. कुंबले लंदन में आईसीसी की होने वाले सालाना कॉन्फ्रेंस में क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष की हैसियत से इसमें हिस्सा ले रहे हैं. आईसीसी की कॉन्फ्रेंस 23 जून तक चलेगी और 23 तारीख को ही टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे का पहला वनडे मैच खेलेगी.

सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे बहुत बुरा लगा कि अनिल कुंबले ने यह कदम उठाया. अगर आप अनिल कुंबले के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो पाएंगे कि उनके खेल में जबरदस्त सुधार हुआ. उन्होंने कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए टीम को मजबूत किया ठीक वैसे ही जैसे वह अपने समय में खेल के मैदान पर अंतिम समय तक संघर्ष किया करते थे. यही वह चीज थी जो भारतीय टीम में दिखाई दी.

इस्तीफा देने की टाइमिंग को लेकर पूछे जाने पर सुनील ने कहा कि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने तो उन्हें विस्तार देने की बात कही थी. पिछले 15 दिन से कप्तान कोहली से लेकर उनसे अनबन की खबर जरूर थी.

खिलाड़ी कभी यह नहीं कह सकते कि मुझे ये कोच चाहिए. खिलाड़ियों की मांग गलत है. खिलाड़ियों को अनुशासन में होना चाहिए. गावस्कर ने कहा कि जो खिलाड़ी कोच की शिकायत करता है उसे टीम से बाहर कर देना चाहिए.

कोच खिलाड़ियों को मैच के लिए तैयार करता है. जिस तरह से भारतीय टीम ने पिछले एक साल से प्रदर्शन किया है, उसे लेकर सवाल नहीं उठाया जा सकता.

इतिहास दिखाता है कि जब भी कोच ने सख्ती बरती, उसके साथ अनबन की खबरें जरूर मीडिया में छाई रहीं. गावस्कर ने कहा कि जब कोई सफल होता है तो कोच के सामने कठिनाइयां खड़ी कर दी जाती हैं. वेस्टइंडीज में टीम इंडिया को बैटिंग कोच संजय बांगर संभाल सकते हैं. लेकिन श्रीलंका के साथ होने वाली आगामी सीरीज के लिए रेगुलर कोच की जरूरत होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi