S M L

एंजेलो मैथ्यूज ने छोड़ी श्रीलंका टीम की कप्तानी, चंडीमल बने नए टेस्ट कप्तान

वनडे और टी20 में कमान संभालेंगे उपुल तरंगा

FP Staff | Published On: Jul 12, 2017 08:21 AM IST | Updated On: Jul 12, 2017 11:58 AM IST

0
एंजेलो मैथ्यूज ने छोड़ी श्रीलंका टीम की कप्तानी, चंडीमल बने नए टेस्ट कप्तान

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. मैथ्यूज इस हार से काफी निराश थे और पहले से ही कप्तानी छोडने पर विचार कर रहे थे.

अब मैथ्यूज की जगह टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी दिनेश चंडीमल करेंगे, वहीं वनडे और टी20 टीम की कप्तानी उपुल तरंगा करेंगे.

एकदिवसीय रैंकिंग में 11वें स्थान की टीम जिम्बाब्वे ने 5 मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 3-2 से हराकर पहली बार श्रीलंका के खिलाफ कोई वनडे सीरीज जीती है.

एंजेलो मैथ्यूज ने जिम्बाब्वे से मिली हार को अपने करियर का सबसे दुखद समय बताया है. हार के बाद ही उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे. उनकी कप्तानी में टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है. चैंपियंस ट्रॉफी में भी श्रीलंका की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इसके बाद टीम के हेड कोच ग्राहम फोर्ड ने भी अपना पद छोड़ दिया था.

मैथ्यूज ने श्रीलंका की तरफ से अंडर -19 टीम और श्रीलंका ए टीम की भी कप्तानी की है. साल 2013 में महेला जयवर्धने के इस्तीफे के बाद 25 वर्ष की उम्र में मैथ्यूज को सबसे कम उम्र के श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान का जिम्मा दिया गया था. टेस्ट में कप्तान बनने से पहले मैथ्यूज ने एकदिवसीय और टी-20 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की कमान संभाली है.

एंजेलो मैथ्यूज ने 34 टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी की, जिसमें टीम को 13 में जीत मिली और 15 में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. उनकी कप्तानी में श्रीलंका 47 वनडे मैच जीती और 46 में हार गई. टी-20 की बात करें तो 4 मैच उनकी कप्तानी में टीम ने जीते और 7 में हार मिली. मैथ्यूज की कप्तानी में ही श्रीलंका ने पिछले साल टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया था.

भारतीय टीम भी अपने श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच 21 और 23 जुलाई को अभ्यास मैच खेला जाएगा. इसके बाद 26 जुलाई से लेकर 16 अगस्त तक टीम को 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. ये सभी मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. इसके बाद 20 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक 5 वनडे मैच खेले जाएंगे. वहीं इकलौता टी20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi