S M L

गॉल टेस्ट में जीत के बाद बोले गांगुली, कोहली की अग्निपरीक्षा अभी बाकी है

साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगा असली इम्तिहान'

FP Staff Updated On: Jul 31, 2017 11:06 AM IST

0
गॉल टेस्ट में जीत के बाद बोले गांगुली, कोहली की अग्निपरीक्षा अभी बाकी है

गॉल टेस्ट में जीत के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने भले ही विदेशी धरती पर जोरदार जीत दर्ज की हो लेकिन पूर्व कप्तान  सौरव गांगुली के मुताबिक कोहली का असली इम्तिहान अभी बाकी है. श्रीलंका दौरे पर दो साल पहले कोहली की कप्तानी में गॉल में टीम इंडिया टेस्ट हारी थी. कोहली की कप्तानी में भारत ने अब तक के खेल 27 टेस्ट मैचों में से बस तीन मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन गांगुली अब भी मानते हैं कि कप्तान कोहली की अग्नि परीक्षा होनी अभी बाकी है.

गांगुली ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि ‘बतौर कप्तान विराट की अब तक पूरी तरह परीक्षा नहीं हुई है. श्रीलंका आज की तारीख में एक मजबूत टीम नहीं है. मुझे लगता कि विराट की असली परीक्षा इंग्लैंड,साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी.’

आपको बता दें कि अगले साल यानी 2018 की शुरुआत में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. अफ्रीका धरती पर भारत को चार टेस्ट,पांच वनडे और दो टी20 मुकाबले खेलने हैं. साउथ अफ्रीका को उसी की धरती मात देना बेहद मुश्किल काम है. टीम इंडिया 2013-14 के साउथ अफ्रीकी दौरे पर हार कर ही लौटी थी. हालांकि कोहली ने उस दौरे में एक टेस्ट शतक जरूर लगाया था.

इसके बाद टीम इंडिया जून 2018 में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी. इससे पहले इंग्लैंड में 2014 में भारतीय टीम सीरीज तो हारी ही थी साथ ही विराट कोहली भी पांच मैचों की सीरीज में 13.40 की मामूली औसत से महज 134 रन ही बना सके थे. इसके बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi