S M L

पाकिस्तान के विरोध के बाद भारत से छिनी क्रिकेट के जूनियर एशिया कप की मेजबानी

नवंबर में बेंगलुरु में होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी अब क्वालालंपुर को सौंपी गई

FP Staff Updated On: Aug 13, 2017 02:20 PM IST

0
पाकिस्तान के विरोध के बाद भारत से छिनी क्रिकेट के जूनियर एशिया कप की मेजबानी

राजनीतिक तौर पर भले ही भारत र पाकिस्तान ऐस दूसरे के खिलाफ रहते हों लेकिन क्रिकेट के मैदान पर दोनों बोर्ड हमेशा एक साथ रहा करते है. लेकिन अब क्रिकेट यह भाईचारा भी बीते दिनों की बात हो गया है. पाकिस्तान की आपत्ति के बाद अंडर-19 क्रिकेट एशिया कप टूर्नामेंट को बेंगलुरू से मलेशिया स्थानांतरित कर दिया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आपत्ति जताई थी. इसके बाद टूर्नामेंट को स्थानांतरित किया गया. इसका आयोजन नवंबर में होगा.

पीसीबी ने भारत तथा पाकिस्तान की सरकारों के बीच मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए भारत की यात्रा को लेकर संदेह जाहिर किया था.

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों ने स्वाभाविक योग्यता हासिल की है और इसके अलावा कतर, सउदी अरब, ओमान और बहरीन इसमें हिस्सा लेंगे.

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और टीम के सफल बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले जावेद मियांदाद ने अपने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी से आग्रह किया कि वह मुल्‍क की इज्‍जत का ध्‍यान रखते हुए आईसीसी टूर्नामेंट्स में भी भारत के साथ न खेले. मियांदाद ने कहा था कि टीम के भारत के साथ मैचों का बायकॉट करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi