S M L

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला, मुख्यमंत्री ने दिया दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन

मैच के बाद होटल वापस लौट रही थी ऑस्ट्रेलियाई टीम, दो संदिग्ध हिरासत में

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 12:03 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला, मुख्यमंत्री ने दिया दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन

गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से मात दी. तीन मैचों की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी की. लेकिन मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई हैरान है.

मैच के बाद ग्राउंड से होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला किया गया. हालांकि, इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ. टीम जब वापस लौट रही थी, उस दौरान बस की दाहिनी ओर हमला किया गया. गनीमत ये रही कि उस साइड कोई नहीं बैठा था. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच ने ट्विटर पर तस्वीर भी शेयर की.  एरॉन फिंच के ट्वीट को ऑस्टेरिलयाई कप्तान डेविन वॉर्नर ने री ट्वीट किया. घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 

गुवाहाटी में सात साल बाद कोई मैच हुआ था. इससे पहले साल 2000 में मैच खेला गया था. सात साल बाद हुए मैच में टीम इंडिया के फैंस बेहद नाराज थे. इन्हीं नाराज फैंस में से किसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला कर दिया.

इस घटना के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोंवाल ने दोषियों का पता लगाकर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.

 

इससे पहले बांग्लादेश में भी पांच हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हमला किया गया था. उस दौरान भी टीम चिटगांव में चल रहे टेस्ट के दौरान मैदान से होटल की ओर वापस आ रही थी.

मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इसी के साथ ही टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया पर टी-20 सीरीज में लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का सपना भी टूट गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi