S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी: करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है दुनिया का सबसे धाकड़ बल्लेबाज

पिछले कुछ समय से डिविलियर्स का बुरा फॉर्म जारी

Lakshya Sharma | Published On: Jun 12, 2017 12:50 PM IST | Updated On: Jun 12, 2017 12:50 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी: करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है दुनिया का सबसे धाकड़ बल्लेबाज

दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश चल रहा है. हालात ऐसे हो गए हैं कि डीविलयर्स अपने करियर के अब तक के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में डिविलियर्स एक मैच में भी अपने रंग में नजर नहीं आए और लगातार फ्लॉप होते चले गए. डिविलियर्स अपने करियर के दौरान कभी भी इतनी खराब फॉर्म से नहीं जूझे जितना कि उन्हें पिछले कुछ समय से गुजरना पड़ रहा है. आखिर हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, आइए जानते हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी में डिविलियर्स रन बनाना ‘भूले’

डीविलियर्स के लिए चैंपियंस ट्रॉफी किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इस टूर्नामेंट में डिविलियर्स एक बार भी अपने रंग में नहीं दिखे. डिविलियर्स ने इस टूर्नामेंट में मात्र 6.60 के औसत के साथ रन बनाए हैं. जो कि उनका अब तक का सबसे खराब औसत है.

3 या इससे ज्यादा मैच खेलते हुए डिविलियर्स ने इससे पहले कभी भी इतने कम औसत के साथ रन नहीं बनाए थे. चैंपियंस ट्रॉफी में डिविलियर्स ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ (4), पाकिस्तान के खिलाफ (0) और भारत के खिलाफ (16) रन ही बनाए हैं. यही नहीं डीविलियर्स अपने करियर में पहली बार इसी टूर्नामेंट में ‘गोल्डन डक’ पर भी आउट हुए.

आईपीएल से जारी है खराब फॉर्म

चोट से उबर कर आईपीएल में वापसी करने वाले डिविलियर्स आईपीएल में भी फ्लॉप ही रहे थे. आईपीएल 2017 में डिविलियर्स ने 9 मैचों में मात्र 27 के औसत के साथ 216 रन बनाए थे. इस दौरान डिविलियर्स ने सिर्फ 1 ही अर्धशतक जड़ा था. इसके अलावा आईपीएल 2017 में डिविलियर्स की आखिरी 5 पारियों की बात करें तो उन्होंने (5, 3, 43, 10, 10) रन ही बनाए थे. साफ है अपने दम पर ही मैच का पासा पलट देने वाले डिविलियर्स इस पूरे टूर्नामेंट में बेरंग नजर आए और एक बार भी अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखा सके.

लगातार चोटिल होना भी परेशानी

डिविलियर्स हाल के समय में बहुत अधिक चोटिल हो रहे हैं. जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ रहा है. डिविलियर्स चोट की वजह से 1 साल से ज्यादा मैदान से बाहर रहे थे. आईपीएल में भी वह पूरी तरह फिट नहीं थे. वहीं चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ मैच से पहले भी उनकी मांसपेशियों में खिंचाव था. जिसकी वजह से मैच से पहले उनका फिटनेस टेस्ट भी हुआ

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi