विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन कोच बने स्टुअर्ट मैकगिल

मैकगिल रुवान कालपेज की जगह शामिल होंगे

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 11:46 AM IST

0
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन कोच बने स्टुअर्ट मैकगिल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल को अपना स्पिन कोच बनाया है. अब वे उनके आने का इंतजार कर रहे हैं साथ ही उनको क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए जाने वाले एनओसी का भी.

बीसीबी प्रेसीडेंट नाजमुल हसन ने कहा कि उन्होंने मैकगिल को अपने गेंदबाजी कंसल्टेंट के रूप तीन महीने के लिए चुना है और वे मैकगिल को अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ काम करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले देखना चाहते हैं. यह सीरीज 27 अगस्त से शुरू हो रही है.

नाजमुल ने इस निर्णय की घोषणा 30 जुलाई को शेरे-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग के बाद की जिसमें उन्होंने मैकगिल को बांग्लादेश टीम के स्पिन कोच के रूप में शॉर्टलिस्ट किया.

मैकगिल रुवान कालपेज की जगह शामिल होंगे. कालपेज को पिछले साल बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने समय पर आने में आनाकानी की थी तभी से बीसीबी को स्पिन गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए कोच की तलाश थी.

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमेन अकरम खान का कहना है कि वह इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि मैकगिल ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले उनकी टीम को सेवाएं दे पाएंगे लेकिन इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि उन्हें आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

मैकगिल को दुनिया का सबसे अभागा क्रिकेटर माना जाता है. बेहतरीन टैलेंट होने के बावजूद वह कभी ऑस्ट्रेलिया टीम में नियमित खिलाड़ी नहीं बन पाए. वह इसलिए क्योंकि वह महान स्पिनर शेन वॉर्न के समकक्ष थे. एक कोच के तौर पर मैकगिल के पास कोई अनुभव नहीं है. हां, वह ऑस्ट्रेलिया में कुछ स्पिनरों को मेंटर जरूर कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi