S M L

जन्मदिन विशेष: बस संस्कार वाले 'ट्रेंडिंग' बाबूजी नहीं हैं आलोकनाथ

याद है जब आलोकनाथ अचानक से सोशल मीडिया के 'डार्लिंग' हो गए थे

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 11:04 AM IST

0
जन्मदिन विशेष: बस संस्कार वाले 'ट्रेंडिंग' बाबूजी नहीं हैं आलोकनाथ

आलोकनाथ मतलब संस्कार. अरे माने बाबूजी- जो या तो किसी को आशीर्वाद दे रहे होते हैं या कन्यादान कर रहे होते हैं. आलोकनाथ का यही परिचय याद रहता है न?

कुछ साल पहले आलोकनाथ अचानक से सोशल मीडिया के 'डार्लिंग' हो गए थे. उनके संस्कार, आशीर्वाद और कन्यादान वाले जोक जमकर ट्रेंड हुए थे. दुनिया में किम कार्दाशियां को 'ब्रेकिंग द इंटरनेट' का क्रेडिट जाता है लेकिन भारत में पहले सोशल मीडिया सेलेब्रेटी आलोकनाथ ही थे.

अगर आप वो जोक्स भूल गए हैं तो हम फिर याद दिला देते हैं-

Aloknath3

Aloknath2 Aloknath1

बाबूजी के रूप में आलोकनाथ की सोशल प्रसिद्धि के बाद आलोकनाथ अचानक से लाइमलाइट में आ गए. शायद पहली बार किसी कैरेक्टर एक्टर के बारे में लोगों ने गूगल सर्च किया होगा. आलोकनाथ एक-दो वीडियो में अपनी बाबूजी वाली छवि तोड़ते हुए जींस-टीशर्ट के साथ कूल लुक में भी नजर आए.

आलोकनाथ ने 'असंस्कारी' रोल भी किए हैं

वैसे आलोकनाथ हमेशा से बाबूजी तो नहीं थे. उन्होंने शुरुआत में हीरो वाले रोल्स भी किए थे. लड़की का कन्यादान करने के बजाय वह लड़की के साथ पेड़ों के चारों ओर नाचते-गाते भी दिखे थे. लेकिन आलोकनाथ की एक फिल्म देखकर तो उनके 'संस्कारी' फैंस को झटका ही लग जाएगा. 1987 में कामाग्नि में आलोकनाथ बहुत रोमांटिक और गरमागरम सींस करते भी नजर आए थे. बकौल आलोकनाथ फिल्म की कहानी अपने समय से काफी आगे की थी.

आलोकनाथ कई फिल्मों में विलेन के रोल में भी नजर आए हैं. वह विनाशक, षड्यंत्र और बोल राधा बोल जैसी फिल्मों में खलनायक भी बने.

Aloknath5

बुनियाद ने बनाया बाबूजी

10 जुलाई 1956 को दिल्ली में पैदा हुए आलोकनाथ नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रहे. आलोकनाथ को सबसे बड़ी पहचान मिली टीवी सीरियल बुनियाद से. हालांकि शायद यही शो रहा जिसने उन्हें 'बाबूजी' भी बना दिया. 20 साल के आलोकनाथ ने बुनियाद के अंत होते-होते इस शो में 80 साल के इस बुजुर्ग की भूमिका निभाई.

फिल्मों में आलोकनाथ ने कई ऐसे लोगों के पिता का किरदार निभाया जो असल में उनके बड़े थे. वह सभी के बाबूजी बनते रहे. हां, एक बार उन्होंने जरूर पिता बनने से इंकार कर दिया- उन्हें जीतेंद्र के पिता बनने का ऑफर मिला था.

Aloknath4

असल लाइफ में कैसे हैं आलोकनाथ?

वैसे असल लाइफ में आलोकनाथ कैसे हैं? अगर उनकी ट्विटर टाइमलाइन पर गौर करें तो वह बड़े राष्ट्रवादी लगते हैं. वह खुद तो कुछ ज्यादा नहीं लिखते लेकिन कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों की तस्वीरों वाले, पीएम मोदी का समर्थन करने वाले, भारतीय सेना के समर्थन वाले और सरकार का विरोध करने वाले पत्रकारों के खिलाफ किए जाने वाले ट्वीट जमकर रीट्वीट करते हैं. वैसे उनके अकाउंट से ब्लड डोनेशन वाले ट्वीट भी खूब रीट्वीट होते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi