विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिव्यांग बच्चे ने किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम

महिंद्रा समूह के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर सबकी तारीफें बटोर रहा है

FP Staff Updated On: Sep 12, 2017 06:18 PM IST

0
दिव्यांग बच्चे ने किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम

महिंद्रा समूह के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर सबकी तारीफें बटोर रहा है.

उन्होंने एक ऐसे बच्चे का वीडियो ट्वीट किया है जिसके हाथ-पैर नहीं है, इसके बावजूद वह कुछ ऐसा करता है, जिसे देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी. उनके इस ट्वीट को 24 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और इसे 15 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया है.

महिला ने अपनी बेटे की हिम्मत बढ़ाई

इस वीडियो में एक महिला अपनी बेटी और बेटे को लेकर पार्क में गई. यहां एक स्लाइड में उनकी बेटी आसानी से चढ़कर खेल रही है. लेकिन बेटे के हाथ-पैर नहीं हैं इसलिए उसे चढ़ने में दिक्कत हो रही है.

इस वीडियो में बच्चा बिना किसी मदद के सीढ़ियां चढ़ रहा है और महिला उसकी हिम्मत बढ़ा रही है. आखिर में वह बच्चा अपने कंधों और मुंह के बल ऊपर चढ़ने में कामयाब हो जाता है और स्लाइड से उतरता है. नीचे आने के दौरान बच्चे की खुशी देखते ही बन रही है.

आनंद महिंद्रा ने क्या किया शेयर

आनंद महिंद्रा ने यह मार्मिक और प्रेरणादायक वीडियो शेयर किया, जिसके बाद से ये काफी शेयर हो रहा है.इस वीडियो को ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा- पहले मैं इस वीडियो को देखने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. पर इस वीडियो ने मुझे नई हिम्मत दी. मुझे नहीं लगता कि इस वीडियो को देखने के बाद मैं ये शिकायत कर सकता हूं कि कोई काम मेरे लिए मुश्किल है.

आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट ने लोगों की आंखों में आंसू लाने के साथ ही उन्हें प्रेरणा से भर दिया और हर कोई इसे शेयर करने लगा. लोग इस वीडियो से काफी प्रभावित हुए और ये लोगों के कमेंट से साफ जाहिर होता है.

(साभार: न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi