विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इस तरह का हुक अगर कहीं लगा दिखे तो सावधान हो जाएं

चेंजिग रूम में कैमरा छिपाने वाले लोग भी अब हाइटेक हो गए हैं

FP Staff Updated On: Oct 30, 2017 06:21 PM IST

0
इस तरह का हुक अगर कहीं लगा दिखे तो सावधान हो जाएं

चेंजिंग रूम, होटल के कमरों में तमाम छिपे हुए कैमरों से रिकॉर्डिंग करने का मामला कोई नया नहीं है. पंखों, स्मोक डिटेक्टर जैसी चीजों में कैमरा छिपाकर लोगों के निजी पलों को उनकी जानकारी के बिना रिकॉर्ड कर लिया जाता है. इस सीरीज़ में एक नया और डरावना इजाफा हुआ है.

ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म पर एक बना-बनाया कपड़े टांगने का हुक मिल रहा है, जो दरअसल एक कैमरा है. 1300 से 5000 के बीच बिक रहे इस कैमरे में मोशन सेंसर और 32 जीबी तक मेमोरी कार्ड लगाने की व्यवस्था है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक इस हुक को एक बार किसी दीवार पर लगाने के बाद यूएसबी से जोड़ा जा सकता है. इससे यह चार्ज हो जाएगा और बिना बिजली के 2 घंटे तक रिकॉर्डिंग कर लेगा.

hidden camera (1)

मोशन सेंसर के चलते इसकी सेटिंग इस तरह की जा सकती है कि कोई इसके सामने से निकले तो कैमरा ऑन हो जाए. इस हुक की बॉडी में ही कैमरा को कंट्रोल करने का बटन भी है. वैसे हुक की ही तरह बिजली के प्लग में भी छिपे हुए कैमरे तमाम ऑन लाइन पोर्टल पर बिक रहे हैं.

सुरक्षा के नाम पर बिक रहे इन कैमरों से लोगों की निजता को काफी ज्यादा खतरा है. अगली बार अगर आपको कहीं इस तरह का हुक दिखे तो सावधान हो जाइए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi