S M L

रेड फ्लैग सोशल मीडिया पर: ट्विटर पर एक्टिव हुई लेफ्ट पार्टी

सीपीआई(एम) के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसे 24 घंटे के भीतर 4500 लाइक और 3000 से ज्यादा रीट्वीट किया गया है

FP Staff Updated On: Oct 04, 2017 08:13 PM IST

0
रेड फ्लैग सोशल मीडिया पर: ट्विटर पर एक्टिव हुई लेफ्ट पार्टी

चुनावों में सोशल मीडिया की भूमिका लोगों को साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद ही समझ गई है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से लेकर बीजेपी और कांग्रेस सभी पार्टियों को सोशल मीडिया की शक्ति का अंदाजा है.

चुनाव प्रचार के लिए डिजिटली उपस्थिति किसी पार्टी की सबसे कम रही है तो वो कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया है लेकिन लगातार बदलते समय में शायद इस पार्टी को भी सोशल प्रेजेंस की अहमियत समझ आ गई है. इसलिए लेफ्ट की सीपीआई(एम) पार्टी सोशल मीडिया पर एक्टिव दिख रही है.

हाल ही में सीपीआई(एम) के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में सीपीआई (एम) ने लिखा है, हम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुलाते हैं कि वे केरल के अस्पतालों की हालत देखें. इस ट्वीट को 24 घंटे के भीतर 4500 लाइक और 3000 से ज्यादा रीट्वीट किया गया है.

जैसा कि आपको मालूम है इस साल यूपी में इंसेफेलाइटिस के कारण लगातार हुई बच्चों की मौत से योगी सरकार और अस्पतालों की भारी आलोचना हुई है.

सोशल मीडिया पर सिर्फ अपने प्रचार के लिए एक्टिव होना नहीं बल्कि कई पार्टियों के ट्रोल की संख्या काफी बड़ी है. आए दिन लोग किसी पॉलिटिकल पार्टी के खिलाफ कुछ भी बोलने-लिखने पर ट्रोल किए जा रहे हैं.

न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक इंडियन साइंस फोरम के अद्ध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ट संचालक प्रबीर पुरकायस्थ ने बताया, ‘6 महीने पहले ही अपने डिसाइड किया है कि हम ट्विटर को बड़े स्तर पर इस्तेमाल करें. ये मिडिल क्लास और युवा लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का एक मजबूत माध्यम है. साथ बीजेपी, आरएसएस के प्रोपेगेंडा और ट्रोल को जवाब देने के लिए भी सही जगह है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi