S M L

क्विक शॉट: यूपी के 50 करोड़ के आगे दिल्ली का 2 करोड़ फेल

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Alok Puranik Alok Puranik | Published On: May 12, 2017 07:44 AM IST | Updated On: May 12, 2017 05:15 PM IST

0
क्विक शॉट: यूपी के 50 करोड़ के आगे दिल्ली का 2 करोड़ फेल

(क्विक शॉट ताजातरीन खबरों पर व्यंग्यकार आलोक पुराणिक का व्यंग्य है. इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लें)

#JustinBieberIndia

असहिष्णुता बीबर के साथ

बीबर के शो पर कई फिलफुंके लोगों ने कमेंट किया-ये गाने के नाम पर क्या दिखा गया. बीबर ने कहा मेरे ही देश कनाडा से आयीं सन्नी लियोनि जी एक्टिंग के नाम पर जो दिखाती हैं,वो सब देख लेते हैं. पर मेरे साथ असहिष्णुता क्यों. मोदी इस्तीफा दें.

#NationalHerald

इनकम वाली इज्जत अफजाई

राहुल गांधी पर इनकम टैक्स का केस चलेगा. राहुल गांधी की इनकम. इन फैक्ट राहुल गांधी, अभिषेक बच्चन पर इनकम टैक्स केस चलना इनकी इज्जत-अफजाई है. इस परफॉर्मेंस पर भी इतनी इनकम कि इनकम टैक्स वाले चिंतित हो रहे हैं.

#vijaymallya

धर्मनिरपेक्ष टाइप फरारी

इधर विजय माल्या फरार हैं, उधर जाकिर नाईक फरार हैं. मल्लब फरारियां इतना धर्मनिरपेक्ष पहले कब थीं.

#mayawati

सिर्फ लेनेवाला एटीएम

जर्मन की एक कंपनी ने मोबाइल फोन की शेप में एक एटीएम बनाया है. मायावतीजी इसकी ब्रांड एंबेसडर एक शर्त पर हो सकती हैं कि इस एटीएम में सिर्फ रकम डालने की व्यवस्था हो, निकालने की नहीं.

#mayawati

बहन का हक

बहनजी उनसे लें, उनसे कहें आप इतने दो, उनसे कहें इत्ते तो दो ही, इस आशय के टेप नौजवानों को सुनाये जायें ताकि वो प्राचीन भारतीय परंपरा समझें- बहनों का हक सिर्फ लेने का होता है.

mayawati

फ़ोकस

मायावतीजी के टेप हमें फोकस की ताकत बताते हैं. सर्दी गर्मी बरसात चाहे जब आये मायावतीजी के टेप, बात सिर्फ एक- पैसे लाओ. सफलता ऐसे फ़ोकस से मिलती है.

mayawati

चिड़िया में नोट

बहनजी अगर अर्जुन होतीं और द्रोणाचार्य धनुष बाण सिखाते वक्त उनसे पूछते-सामने चिड़िया पर निशाना लगाना है. क्या दिख रहा है. बहनजी कहतीं- नोट, नोट सिर्फ नोट.

#NaseemuddinSiddiqui

सेक्यूलर विकास

अल्पसंख्यक जब दलित को 50 करोड़ दे, यह विकास है. दलित जब अल्पसंख्यक से ले, ये सेकुलरिज्म है.

#NaseemuddinSiddiqui

दो करोड़ बनाम पचास करोड़

मल्लब दिल्ली में दो करोड़ के लेनदेन पे बवाल हो रहा है, यूपी वाले पचास करोड़ ले-दे रहे हैं, फिर भी किस मुंह से दिल्ली को विकसित और यूपी को पिछड़ा बताया जाता है.

#NaseemuddinSiddiqui

मिस काल साथ

इत्ते नेता तमाम पार्टियां छोड़ रहे हैं कि भाजपा एक स्पेशल फोन बनवाने की सोच रही है, जिसमें नेता जैसे ही कोई पार्टी छोड़ने का काल करेगा , वैसे ही भाजपा को मिस काल अपने आप चला जायेगा- और वह भाजपा में ज्वाइन हो जायेगा.

#NaseemuddinSiddiqui

ऊंची सेविंग रेट का राज

मायावतीजी के सारे फोन काल नोट मांगने के हैं, खर्च करनेवाला एक भी नहीं है. भारत की बचत दर ऊंची क्यों, इस सवाल का जवाब मायावतीजी के फोन काल्स में मिलता है.

#JustinBieberIndia

मां कसम

23 साला बीबर इत्ते कामयाब यूं हैं कि कई देशों में टहलते हैं, इंडिया में 26 साला घर से सौ किलोमीटर दूर भी बाहर जाये, तो मां कहती है- दिन में चार वीडियो काल करियो. शनिवार को घर आ जइयो. काम भी चाहे तो कर लीयो.

#internet

छिछोरों जैसे

इंटरनेट पर इश्तिहार कतई छिछोरों सा बरताव करते हैं. आप इन्हें गलती से कहीं देख भर लें, फिर पीछा करते हुए आपकी फेसबुक, इनबॉक्स सब जगह आ जायेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi