S M L

क्विक शॉट: यूपी के होते चिदंबरम तो बेटा बनता सीएम

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Alok Puranik Alok Puranik Updated On: May 16, 2017 12:00 PM IST

0
क्विक शॉट: यूपी के होते चिदंबरम तो बेटा बनता सीएम

(क्विक शॉट ताजातरीन खबरों पर व्यंग्यकार आलोक पुराणिक का व्यंग्य है. इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लें)

#laluyadav

बस मेरा नार्मल

चिदंबरम, लालू पर छापेमारी सैकुलरिज्म पर हमला है, विजय माल्या पर दबाव मानवाधिकारों पर हमला, अभी रहजन ने चक्कू दिखाके मेरा पर्स छीना मेरा, बस ये ही नार्मल है.

#PChidambaram

उत्तर भारतीय मॉडल

चिदंबरमजी बिहार यूपी में होते तो बेटे को सीएम ही बनवा चुके होते, काहे झेलने पड़ते ये आरोप. उत्तर भारतीय नेता होने के अपने मजे हैं जी.

#PChidambaram

प्यार मुहब्बत

अगर चिदंबरमजी पर बेटे को लाभ पहुंचाने के आऱोप सही, तो फिर माना जाये -भारतीय सामाजिक ताने-बाने के टूटने की बात अफवाह है. बेटा बाप का और बाप बेटे का भरपूर ख्याल रख रहे हैं.

#PChidambaram

छापे के सबक

बाप-बेटे के घर पास-पास नहीं होेने चाहिए, छापेवालों को बहुतै आसानी हो जाती है.

#PChidambaram

निगाहें और निशाना

अब कोई कपिल शर्मा केजरीवाल पर आरोप लगायें, तो कांग्रेस के नेताओं को सतर्क हो लेना चाहिए, छापे उन पे पड़ेंगे.

#PChidambaram

सब मिले तो नहीं हुए

केजरीवालजी पर आरोप लगे, पर छापामारी कांग्रेस नेता पी चिदंबरम् की हो रही है। सब मिले हुए हैं जी-केजरीवालजी शायद बोलें.

#ShankersinhBapu

फॉलो कैसे

अपने नेता राहुल गांधी को ट्विटर पर अन-फॉलो करते हुए वाघेला बोले- राहुलजी को फॉलो करना असंभव है क्योंकि राहुलजी के पीछे चलने के लिये यह पता होना जरूरी कि राहुलजी हैं कहां.

#IPL2017

चाइनीज विराट कोहली

गौर करें जब से विराट कोहली चाइनीज फ़ोन जिओनी के ब्रांड अम्बेसडर बने हैं, बहुत सस्ते में जा रहे हैं और क्वालिटी एकदम गायब है.

#pak

महिला-पुरुष बराबरी

पाकिस्तान से अब घुसपैठिये आतंकी के रोल में महिलाएं भी भारतीय सीमा में दाखिल हो रही हैं. इसे पाकिस्तानी स्टाइल में पाकिस्तान में महिलाओं की मजबूत होती स्थिति और महिला-पुरुष बराबरी के तौर पर देखा जा रहा है.

#KulbhushanJadhav

इंटरनेशनल लेवल पर झूठ

पाक के वकील हेग में यही देखकर प्रसन्न थे कि उनके झूठ को इंटरनेशनल पहचान मिल रही है, इतने लोग बैठकर सुनकर झूठ मान रहे हैं. वरना तो पाक के बयान बिना सुने ही झूठ माने जाते हैं.

#UPAssembly

पेपरलैस विधानसभा

यूपी विधानसभा में गवर्नर के ऊपर कागज के टुकड़े फेंके गये. अब समझ में आ रहा है कि देश के तमाम दफ्तरों की तरह विधानसभा भी क्यों पेपरलैस होनी चाहिए.

#Ransomware

वैसे ही ना करते

रैन्समवेयर वायरस ने अटैक करके कहा- 300 डालर दो, वरना काम बंद कर देंगे. कई सरकारी दफ्तरों ने कहा- हम तो मुफ्त में ही अपना काम पहले ही बंद रखते हैं.

#madhuridixit

कितने राज

माधुरी दीक्षितजी अगर पचास की हैं, तो रेखाजी को अस्सी का मानिये और सिम्मी ग्रेवालजी का जन्म चंद्रगुप्त मौर्य के वक्त का मानिये. माधुरीजी ने पचास मनाकर कितने राज उजागर कर दिये ना.

# कनफ्यूज्ड समझदारी

ममता बनर्जी सोनियाजी के साथ हैं, सोनियाजी लेफ्ट के साथ हैं, पर लेफ्ट ममताजी के साथ नहीं हैं. मल्लब ये है क्या जी यह विपक्षी एकता है. इसे समझते वक्त अगर आप कनफ्यूज्ड हो लिये हैं, तो आपने इसे ठीक समझ लिया है.

#sarkar3

अगली बार अभिषेक को रामगोपाल वर्मा की आग के बाद भी अमिताभ बच्चन रामगोपाल वर्मा के साथ काम कैसे कर लेते हैं. रामगोपाल वर्मा हर बार अमिताभ को समझा जाते हैं कि बस यह कर लीजिये, फिर अगली फिल्म में हीरो अभिषेक बच्चन को ही लूंगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi