S M L

क्विक शॉट: कजाकिस्तान की यात्रा पर पीएम मोदी, अब नए देशों की तलाश में जीसैट-19

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Alok Puranik Alok Puranik | Published On: Jun 06, 2017 07:57 AM IST | Updated On: Jun 06, 2017 07:57 AM IST

क्विक शॉट: कजाकिस्तान की यात्रा पर पीएम मोदी, अब नए देशों की तलाश में जीसैट-19

(क्विक शॉट ताजातरीन खबरों पर व्यंग्यकार आलोक पुराणिक का व्यंग्य है. इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लें) 

#modiinvidesh

कजाकिस्तान के बाद

पीएम मोदी 7-8 जून को कजाकिस्तान की यात्रा पर रहेंगे, इसके बाद हाल में छोड़ा गया सैटलाइट #GSAT19 नये देश ढूंढ़कर बतायेगा, मोदीजी भी वहां भी जायेंगे.

#GSLVMK3

रजनीकांत फेंक देते

राजनीति में आने को लगभग तैयार रजनीकांत के समर्थक अब नये सिरे से उत्साहित हैं. हाल में लांच हुए #GSAT19 पर एक समर्थक ने कहा- क्यों इतना शोर-शराबा किया गया, अन्ना रजनीकांत को बोलना था, एक हाथ से उठाकर फेंकता था, जहां बोलो, अंतरिक्ष-वंतरिक्ष जहां बोलो.

#GSLVMK3

मॉडल फोर

#GSLVMK3 को सरकारी एजेंसी इसरो ने लांच किया थैंक गॉड, इसे अगर एप्पल फोन कंपनी लांच करती ना, छह महीने में ही इसका माडल फोर #GSLVMK4 लांच करके कहती, पुराने का टेक्नीकल सपोर्ट बंद और सैमसंग कंपनी तो #GSLVMK3 के आगे प्लस भर लगाकर कीमत दोगुनी वसूलती एक महीने के अंदर.

#ISRO

एप्पल जितना महंगा नहीं

इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन ने कहा हर साल 12 लांच होंगे. लॉन्च के मामले में इसरो एप्पल कंपनी से आगे निकले, पर प्लीज एप्पल जितने महंगे नहीं होने चाहिए ये लांच.

#GSAT19

आखिर में कक्षा

पढ़लिखकर अंतरिक्ष-वैज्ञानिक बनकर ग्लैमरस जॉब करेंगे, जो ऐसा सोचते हैं वो गलतफहमी में हैं.

उनका और प्राइमरी स्कूल के टीचरों का काम लगभग एक ही है- कक्षा में छोड़कर आना, प्राइमरी टीचर शैतान बच्चों को पकड़कर कक्षा में छोड़ते हैं और अंतरिक्ष-वैज्ञानिक उपग्रहों को.

#sushmaswaraj

विदेश में फंसिये

विदेश मंत्री ने बताया कि तीन साल में विदेशों में फंसे 80,000 भारतीयों को भारत सरकार समस्याओं से निकालकर ला चुकी है. मल्लब समस्याओं से निकलने के लिए विदेशों में फंसना जरुरी है, दिल्ली में डेंगू में फंसो तो ना केजरीवाल निकालते ना केंद्र सरकार.

#VIJAYMALLYA

कुटीर उद्योग माल्या

मुंबई में पब्लिक से दस करोड़ लेकर फरार एक लेडी नटवरलाल ने वित्त मंत्रालय को व्हाट्सअप मैसेज भेजा है कि सिर्फ इसलिए कि मैं भागकर लंदन नहीं जा पा रही, मुझे भारत में गिरफ्तार किया जाना छोटे उद्यमी का विकट अपमान है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi