S M L

क्विक शॉट: माल्या की एंट्री से टीम इंडिया ऑल आउट, गीता वाली राजनीति

Alok Puranik Alok Puranik | Published On: Jun 07, 2017 08:17 AM IST | Updated On: Jun 07, 2017 08:17 AM IST

क्विक शॉट: माल्या की एंट्री से टीम इंडिया ऑल आउट, गीता वाली राजनीति

(क्विक शॉट ताजातरीन खबरों पर व्यंग्यकार आलोक पुराणिक का व्यंग्य है. इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लें)

#ModiInUs

कोई गल्ल नी

ट्रंप- अभी मत आओ मोदी, बात न करुंगा. मोदी- बात छठी यात्रा में कर लेंगे, पांच-सात यात्राएं तो मैं बिना बात के ही कर लूंगा.

#babaramdev

सबसे बड़ा कलाकार

बाबा रामदेव सोनी टीवी के शो- सबसे बड़ा कलाकार में आयेंगे, बैंक चोर की स्टारकास्ट- विवेक ओबराय, रितेश देशमुख के साथ. बैंक चोर पर स्पेशल अपीयरेंस विजय माल्या की हो सकती है, पर सवाल यह है कि जब बाबा रामदेव मौजूद हों, उनके सामने खुद को सबसे बड़ा कलाकार कौन मान सकता है.

#LondonAttack

खाली हाथ ना लौटे

लंदन के आतंकी हमलों के पीछे एक पाकिस्तानी का हाथ पाया गया है. पाक सेना ने पाक आईएसआई को बधाई दी है, क्रिकेट में न सही पर पाकिस्तानी लंदन से खाली हाथ ना लौट रहे हैं.

#सऊदी सन्नी

उफ्फ ये हिदायत

दुनिया भर के आतंक को फाइनेंस करनेवाला मुल्क सऊदी अरब कतर को आतंकवादी मुल्क कहे, तो कुछ यूं दिखता है मानो सन्नी लियोनीजी राखी सावंतजी से कहें- बहन कुछ ठीक-ठाक सा पहनकर पब्लिक में आया कर.

#VijayMallya

अकेले बंदे ने आऊट की टीम

विजय माल्या विराट कोहली फाऊंडेशन के डिनर में क्या पहुंचे, पूरी टीम ही खिसक ली. इसे कहते हैं- एक ही बंदा पूरी टीम को आऊट करने की क्षमता रखता है.

#VijayMallya

थोड़ा भी खाना है

9000 करोड़ रुपये खानेवाले विजय माल्या विराट कोहली फाऊंडेशन के डिनर में पहुंच गये. संदेश- अपने काम में छोटा-बड़ा नहीं देखना चाहिए. माल्या का काम मूलत: खाना है.

#VijayMallya

बीयर और चीयर

बीयर कारोबारी विजय माल्या ने कहा- इंडियन टीम के हर मैच में इंडियन टीम को चीयर करेंगे. संदेश- अपने काम के प्रतिबद्धता कभी ना छोड़नी चाहिए, माल्या चीयर ढंग से करेंगे, तो आईपीएल में तमाम बैंक उन्हे चीयरलीडर बनाकर अपना लोन वसूल सकते हैं, 5000 साल में.

#राहुलकीगीता

घबराये कांग्रेसजन

राहुलजी गीता पढ़ रहे हैं, कांग्रेसजन बुरी तरह घबराये हैं, राहुलजी इस श्लोक से आगे जा ही नही रहे हैं- न काङ्‍क्षे विजयं कृष्ण न च राज्यं सुखानि च। किं नो राज्येन गोविंद किं भोगैर्जीवितेन वा॥ भावार्थ: मैं न तो विजय चाहता हूँ और न राज्य तथा सुखों को ही. हमें ऐसे राज्य से क्या.

#राहुलकीगीता

मा फलेषु कदाचना

राहुलजी गीता का यह सबक तो गीता पढ़ने से बहुत ही पहले समझ गये हैं कि फल की, रिजल्ट की चिंता कभी मत करो. उनके धुर विरोधी भी उन पर आरोप ना लगा सकते कि राहुलजी ने कभी रिजल्ट-ओरियेंटेड काम किये.

#rahulpresident

परफारमेंस-मुक्त अध्यक्षता

राहुल गांधी अध्यक्ष बनेंगे कांग्रेस के, यह खबर सुनकर अभिषेक बच्चन ने राहुलजी को बधाई देते हुए कहा-भाई पालिटिक्स में सही है, हर तरह की परफारमेंस टॉप पर पहुंचा देती है. हमें तो फिल्म इंडस्ट्री में अगली फिल्म तब मिलती है, जब पिछली हिट रही हो.

#rahulpresident

राज्य कांग्रेसों के अध्यक्ष

राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे- इस खबर से तमाम राज्यों के कांग्रेस संगठनों में हड़कंप है. अगर राहुलजी जैसे परफारमेंस-मुक्त अध्यक्ष ही हर राज्य कांग्रेस के लिए तलाशे गये, तो फिर अध्यक्ष पद के लिए बंदे ढूंढना मुश्किल हो जायेगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi