विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत-पाक: महिलाओं को परेशान करने में हम एक जैसे जाहिल हैं

जींस पहनने के लिए मलाला युसुफजई को पाकिस्तान में ट्रोल किया जा रहा है

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 12:38 PM IST

0
भारत-पाक: महिलाओं को परेशान करने में हम एक जैसे जाहिल हैं

भारत पाक के रिश्तों पर निदा फाजली का एक शेर है, इंसान में हैवान यहां भी है वहां भी, अल्लाह निगहबान यहां भी है वहां भी. अगर निदा साहब आज होते तो उनसे इसके आगे एक बात और जोड़ने की गुजारिश की जा सकती थी कि मर्दों की जाहिलियत यहां भी है, वहां भी. मलाला युसुफजई को जब नोबेल मिला था तो भारत के कैलाश सत्यार्थी के साथ मिला था. आज मलाला को ट्रोल किया जा रहा है, दूसरी मिया खलीफा बताया जा रहा है. उनकी तुलना पॉर्न स्टार से हो रही है. सिर्फ इसलिए कि उन्होंने कथित रूप से जींस और हील वाले बूट पहन रखे हैं.

पाकिस्तान में सोशलमीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है. कहा जा रहा है कि तस्वीर मलाला युसुफजई की है. इस तस्वीर में दिख रही लड़की ने जींस, बूट, जैकेट पहना हुआ है, साथ ही सर दुपट्टे से ढक रखा है. पाकिस्तान में पत्रकार मेहर तरार के साथ-साथ कई लोगों ने ये तस्वीर शेयर की है. कुछ ने उन्हें सामान्य रूप से बढ़ने की बधाई भी दी है, मगर बड़ा तबका ऐसा है जो इससे खफा है. लोग कह रहे हैं कि यही सब करने के लिए मलाला को पाकिस्तान से बाहर जाना था. अब मलाला एक ऑक्सफोर्डियन सेक्युलर बन गई हैं. मलाला भविष्य की मिया खलीफा है.

चूंकि ये ट्रोलिंग पाकिस्तानी कर रहे हैं, हम हंस सकते हैं. मगर अनुष्का शर्मा का चरित्रहनन याद है न आपको. जैसे मलाला की पढ़ाई का उसके जींस पहनने से कोई मतलब नहीं, अनुष्का के स्टेडियम में होने का विराट कोहली के फॉर्म से कोई मतलब नहीं था.

जींस को लेकर तो हमारे यहां के नेताओं, कुछ एक विश्विद्यालयों और बाबाओ, मुनियों के विचार हम सब को याद हैं. जींस पहनने वाली लड़कियां मां नहीं बन पाती हैं. छेड़छाड़ को बढ़ावा देती हैं. कॉलेज पढ़ने आती हैं तो जींस की क्या जरूरत ऐसे तमाम बयानों को अगर इस ट्रोलिंग में मिला लेंगे तो क्या फर्क पता लगेगा कि कौन सा भारत का है कौन सा पाकिस्तान का. नीचे पाकिस्तानियों के कुछ बयान पढ़ लीजिए और खुद तय करिए.

malala yusufjai trolled (1)

malala yusufjai trolled (2)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi