विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हर एंप्लॉय को मिले LinkedIn के सीईओ जेफ वीनर जैसा 'कूल बॉस'

अगर आपका छुट्टियों का प्लान हो और आपके बॉस अचानक मीटिंग के लिए पहुंच जाएं तो आप क्या करेंगे?

FP Staff Updated On: Nov 15, 2017 05:54 PM IST

0
हर एंप्लॉय को मिले LinkedIn के सीईओ जेफ वीनर जैसा 'कूल बॉस'

दुनिया भर में कामकाजी लोगों की अलग तरह की समस्याएं होती हैं. कहीं ऑफिस का माहौल ठीक नहीं है, कहीं किसी कलीग ने आपसे लड़ाई ठान रखी है तो कहीं एचआर वाले ठीक नहीं हैं. लेकिन इन सारी परेशानियों में एक सबसे बड़ी मुसीबत है, जिसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता, वो है- बॉस.

हर एंप्लॉय एंप्लॉय की चाह होती है एक खुशनुमा और कूल बॉस मिले, लेकिन हर कोई इतना खुशनसीब नहीं होता, जितनी लिंक्डइन की ये एंप्लॉय निकली. लिंक्डइन की एंप्लॉय मारिया वॉल्टन ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी के सीईओ जेफ वीनर एक कूल बॉस हैं.

दरअसल, मारिया वॉल्टन डबलिन में लिंक्डइन की कर्मचारी हैं. उन्होंने हॉलीडे पर जाने के लिए छुट्टियां प्लान कर रखी थीं, सबकुछ तय था लेकिन फिर कंपनी के आलाकमान जेफ वीनर के एक मीटिंग में हिस्सा लेने की खबर आई. जरा रुकिए, अगर आप ऐसी सिचुएशन में फंसे हों तो आप क्या करेंगे? प्लान कैंसल कर देंगे?

मारिया छुट्टियों पर चली गईं. लेकिन उन्होंने एक ऐसा काम किया, जो एक वायरल पोस्ट बनने वाला था. उन्होंने अपने वर्कस्टेशन पर अपनी एक बड़ी सी फोटो लगाई और अपने बॉस के नाम एक नोट लिखकर चिपकाया. उन्होंने इस नोट में जानकारी दी कि वो क्या काम करती हैं, उनकी क्या जिम्मेदारियां हैं, वगैरह-वगैरह.

वैसे तो, ऐसे में एक एंप्लॉय के फायर होने की ही बात सोची जा सकती है लेकिन जेफ ने एक बहुत ही सकारात्मक कदम उठाया और उन्होंने अपनी एंप्लॉय की इस क्रिएटिविटी को सेल्फी में कैद कर लिया, अब उनकी ये फोटो वायरल हो रही है. 5 दिनों में इसे अबतक लगभग 33,000 लोग लाइक कर चुके हैं.

linkedin

मारिया ने ये सेल्फी शेयर कर जेफ को थैंक्स बोला. उन्होंने लिखा कि ये उनके इस कदम से वो बहुत प्रभावित हुई हैं. वो खुशनसीब हैं कि वो ऐसी कंपनी में काम करती हैं. वहीं जेफ का इसपर जवाब था- 'सॉरी मारिया मैं आपसे नहीं मिल सका. इंटरनेशनल डैशबोर्ड पर अपना शानदार काम जारी रखिए. प्रोडक्ट टीम के लिए ये गेम चेंजर रहा है.'

लोगों ने जेफ के इस अप्रोच की काफी तारीफ की. लोगों ने कहा कि ऐसा करने पर एक एम्पलॉई फायर किया जा सकता है लेकिन इतना पॉजिटिव अप्रोच वर्क कल्चर को एक सकारात्मक दिशा देता है. ये इनोवेटिव कदम स्टाफ और एडमिनिस्ट्रेशन दोनों ही स्तरों पर बहुत प्रभाव डालता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi