S M L

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और चिदंबरम ने राहुल गांधी को ट्विटर पर अनफॉलो किया

विवाद होने के बाद दोनों नेताओं ने राहुल को फिर से फॉलो कर लिया पर तब तक बवाल हो चुका था

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 06:54 PM IST

0
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और चिदंबरम ने राहुल गांधी को ट्विटर पर अनफॉलो किया

कांग्रेस के बेहद करीबी माने जाने वाले दो बड़े नेताओं ने ट्विटर पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अनफॉलो कर दिया. पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने रविवार को अचानक राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल @OfficeOfRG को फॉलो करना बंद कर दिया. खबर के फैलते ही पार्टी के अंदर हड़कंप मच गया. दिलचस्प बात यह है की दोनों नेताओं ने तकनीकी खामी का कारण बताते हुए देर रात वापस राहुल गांधी को फिर से ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है.

पार्टी में सोनिया गांधी के बाद सबसे बड़ा नेता अगर किसी को माना जाता है तो वो है पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी. पार्टी के लोकप्रिय नेता को अनफॉलो किेए जाने पर पार्टी में हड़कंप मचना जायस है.

आजकल सोशल मीडिया ही नेताओं का जनता से संवाद का सबसे बड़ा ज़रिया बन गया है. ट्विटर तो खासा लोकप्रिय है. राहुल गांधी भी ट्विटर पर हैं, ऑफिस ऑफ आरजी के नाम से राहुल सक्रिय भी खूब हैं. अक्सर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हैं. कांग्रेस के नेता उनके ट्वीट को रिट्वीट भी करते हैं. रविवार को चिदंबरम और सिब्बल के अचानक राहुल को अनफॉलो करने से पार्टी के अंदरखाने और सोशल सर्किल में चर्चा शुरू हो गई. विवाद बढ़ता देख दोनों ने सफाई दी.

कपिल सिब्बल ने कहा कि उनके i pad में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी जिसकी वजह से ऐसा हुआ. जबकि चिदंबरम का कहना था कि उनके निर्देशन में उनका पीए ट्विटर चलाता है जिससे गलती से ऐसा हो गया. हालांकि बाद में दोनों ने राहुल को ट्विटर पर फॉलो कर लिया.

सबसे पहले अब कांग्रेस छोड़ चुके शंकर सिंह वाघेला ने राहुल को ट्विटर पर फॉलो करना बंद कर दिया था. एक और कांग्रेस नेता और यूपीए में मंत्री रहे जयराम रमेश भी फिलहाल राहुल गांधी को ट्विटर पर फॉलो नहीं कर रहे हैं. बीजेपी इस मौके को राहुल पर निशाना साधने के लिए इस्तेमाल कर रही है. ट्विटर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 28 लाख लोग फॉलो करते है जबकि प्रधानमंत्री मोदी को 3 करोड़ 20 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi