S M L

योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी पर्यटन स्थल जुड़ेंगे हेलीकॉप्टर सेवा से

योगी ने कहा कि भारत सरकार की ‘रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम’ के तहत सस्ती वायुसेवा शुरू की जाए

Bhasha | Published On: Apr 21, 2017 06:04 PM IST | Updated On: Apr 21, 2017 06:04 PM IST

योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी पर्यटन स्थल जुड़ेंगे हेलीकॉप्टर सेवा से

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के पर्यटन स्थलों को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने की दिशा में प्राथमिकता से काम करने के निर्देश दिए हैं.

योगी ने कहा, ‘प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों - लखनऊ, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या, प्रयाग, विंध्याचल, नैमिषारण्य, चित्रकूट, कुशीनगर और वाराणसी के साथ प्रदेश के अन्य महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को हेलीकॉप्टर वायुसेवा द्वारा नागरिक उड्डयन विभाग के माध्यम से सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की सहभागिता से आपस में जोड़ा जाये.’

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की ‘रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम’ के तहत आगरा-लखनऊ-वाराणसी और लखनऊ-इलाहाबाद-गोरखपुर को शामिल कर सस्ती वायुसेवा शुरू की जाए.

200 महिला पर्यटन पुलिस भी देगी अपना सहयोग

योगी ने निर्देश दिए कि उत्तर प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में पूंजी निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं. उन्होंने कहा कि पर्यटकों को बेहतर सुविधा एवं सहयोग प्रदान करने के लिए 200 महिला पर्यटन पुलिस सहित कुल 500 पर्यटन पुलिस की व्यवस्था किए जाने हेतु व्यापक प्रस्ताव जल्द पेश किया जाए.

उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं योग के माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु गोरखपुर एवं वाराणसी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कराने हेतु व्यापक कार्य योजना जल्द शुरू की जाए.

पर्यटन विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान कल देर रात योगी ने कहा कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जुलाई महीने के पहले हफ्ते में रोड शो और फूड फेस्टिवल का आयोजन कराए जाने हेतु व्यापक कार्य योजना बनाई जाए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi