S M L

योगी सरकार का फरमान: डीएम और एसएसपी हर रोज लगाएं जनता दरबार

इस दौरान कोई भी आधिकारिक बैठक या दूसरा काम नहीं होगा

IANS | Published On: Apr 28, 2017 05:20 PM IST | Updated On: Apr 28, 2017 05:20 PM IST

योगी सरकार का फरमान: डीएम और एसएसपी हर रोज लगाएं जनता दरबार

उत्तर प्रदेश में नौकरशाहों को अनुशासित करने के लिये योगी सरकार ने नया फरमान सुनाया है. यूपी के सभी डीएम और एसएसपी को सुबह नौ बजे दफ्तर पहुंचने और 11 बजे तक जनशिकायतें सुनने का निर्देश दिया है.

डीएम और एसएसपी जनता दरबार लगा कर आम लोगों की शिकायतें सुनेंगे और समाधान करने का प्रयास करेंगे. साथ ही सरकार का सख्त निर्देश है कि इस  दौरान कोई भी आधिकारिक बैठक या दूसरा काम नहीं होगा.

यूपी सरकार के एक अफसर के मुताबिक 'राज्य सरकार सूबे के परेशान लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजाना अपने आवास पर खुद लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं.'

योगी लैंडलाइन पर फोन करके करेंगे जांच 

हर वर्किंग डे में तय की गए टाइमिंग में डीएम और एसएसपी के अलावा विभागों के प्रमुख सहित जिले के तमाम अफसर लोगों की शिकायतें सुनने के लिए अपने ऑफिस में मौजूद रहेंगे.

एक वरिष्ठ अफसर ने कहा कि अफसरों की मौजूदगी और समय पर उनकी उपस्थिति की जांच करने के लिए मुख्यमंत्री उनके लैंडलाइन फोन पर इस अवधि में कभी भी फोन कर सकते हैं.

अफसर ने कहा, 'हम प्रयास कर रहे हैं कि लोगों की समस्याओं का समाधान जिला स्तर पर ही हो जाए, ताकि उन्हें लखनऊ न आना पड़े और मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी पीड़ा न सुनानी पड़े.'

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi