S M L

योगी सरकार के 100 दिन : उपलब्धियां गिनाने के लिए श्वेत पत्र

श्वेत पत्र में विकास को लेकर पूर्व की एसपी सरकार और वर्तमान बीजेपी सरकार के कार्यो का तुलनात्मक विश्लेषण होगा

Bhasha | Published On: Jun 24, 2017 11:01 PM IST | Updated On: Jun 24, 2017 11:01 PM IST

0
योगी सरकार के 100 दिन : उपलब्धियां गिनाने के लिए श्वेत पत्र

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर रविवार को जारी होने वाले श्वेत पत्र जारी करने का कार्यक्रम है. श्वेत पत्र में पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार की विफलताओं और वर्तमान बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के अहम बिंदुओं को गिनाया जाएगा.

प्रदेश बीजेपी के एक नेता ने शनिवार को बताया कि योगी सरकार द्वारा प्रदेश और प्रदेशवासियों की स्थिति सुधारने के लिए कौन-कौन से प्रयास किए गए श्वेत पत्र में यह दर्ज होगा.

उन्होंने बताया कि श्वेत पत्र में अलग-अलग क्षेत्रों में विकास को लेकर पूर्व की एसपी और वर्तमान बीजेपी सरकार के कार्यो का तुलनात्मक विश्लेषण होगा.

100 दिन की उपलब्धियों, नई योजनाओं और कार्यक्रमों का खाका पेश

पार्टी के एक वर्ग का हालांकि मानना है कि श्वेत पत्र में अखिलेश यादव सरकार की विफलताओं का जिक्र होगा क्योंकि वह प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर अपनी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों, नई योजनाओं और कार्यक्रमों का खाका पेश कर सकते हैं.

शनिवार को मुख्यमंत्री ने 181 महिला हेल्पलाइन की शुरूआत की और 64 बचाव वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कन्या भूण हत्या रोकने के मकसद से मुखबिर योजना की भी शुरुआत की गई.

राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कह चुके हैं कि सरकार के 100 दिन पूरे होने पर श्वेत पत्र लाया जाएगा जिसमें जिक्र होगा कि अखिलेश सरकार से हमें विरासत में क्या मिला और हमने अब तक क्या किया. इसके अलावा श्वेत पत्र के जरिए भविष्य का रोडमैप भी बताया जाएगा.

मौर्य ने कहा था कि केवल 48 दिन में बदलाव नहीं महसूस हो सकता. जब बीजेपी सरकार के 100 दिन हो जाएंगे तो उत्तर प्रदेश की जनता पूर्व और वर्तमान सरकारों के प्रदर्शन की तुलना कर सकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi