विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

GST लगाते वक्त जेटली ने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया: यशवंत

सिन्हा ने केंद्र सरकार से वित्त मंत्री बदलने की भी मांग की और जीएसटी पर विजय केलकर जैसे अर्थशास्त्री के नेतृत्व में कमिटी बनाकर जीएसटी में परिवर्तन किया जाए

FP Staff Updated On: Nov 10, 2017 04:20 PM IST

0
GST लगाते वक्त जेटली ने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया: यशवंत

भारत सरकार के पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने देश के वित्त मंत्री पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारत के वर्तमान वित्तमंत्री ने जीएसटी लागू करते वक्त दिमाग का इस्तेमाल ही नही किया. यही वजह है कि अब रोजाना जीएसटी में बदलाव किया जा रहा है.

उन्होंने केंद्र सरकार से वित्त मंत्री बदलने की भी मांग की और जीएसटी पर विजय केलकर जैसे अर्थशास्त्री के नेतृत्व में कमिटी बनाकर जीएसटी में परिवर्तन किया जाए.

यशवंत सिन्हा बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी द्वारा आयोजित सिंपोजियम में ये बातें कहीं.

नीतीश पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा कि कालाधन समाप्त होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है. कुछ लोग यह दावा कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में नोटबंदी की वजह से पत्थरबाजी की घटनाएं कम हुईं हैं, लेकिन ऐसे लोगों को इस तरह का दावा करने से बचना चाहिए.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि वर्तमान वित्त मंत्री ने अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया है, अगर किया होता तो बार-बार इतनी जल्दी टैक्स में बदलाव करने की जरूरत नहीं होती. इसका सीधा मतलब है कि यह व्यवस्था ठीक से काम नहीं कर रही है.

यशवंत सिन्हा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग करने को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आरक्षण का नियम 1993 से लागू है और राज्य सरकार ने इस दिशा में कुछ नहीं किया है. सिन्हा ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो वे निजी क्षेत्र में आरक्षण संबंधी बिल राज्य विधानसभा से पास करके केंद्र के पास भेजें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi