S M L

पश्चिम बंगाल: बीजेपी नेता की मौत के बाद भड़की हिंसा

बीजेपी ने बशीरहाट हिंसा के विरोध में रैली का आयोजन किया था जिसमें गोली चलने से एक घायल बीजेपी नेता की मौत हो गई

FP Staff Updated On: Jul 09, 2017 12:51 PM IST

0
पश्चिम बंगाल: बीजेपी नेता की मौत के बाद भड़की हिंसा

बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर की गई हत्‍या के विरोध में रविवार को पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी तक सामने आईं तस्‍वीरों में साफ देखा जा रहा है कि उत्‍तरी दिनाजपुर में बीजेपी समर्थकों ने बस और ट्रकों में ताेड़फोड़ कर दी. सामान्‍य रूप से चल रहीं सवारी गाडि़यों को भी रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

उधर, पश्चिम बंगाल में बिगड़े हालात के लिए मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के आरोप का जवाब देते हुए बीजेपी के उत्‍तर पूर्व मामलों के प्रभारी राम माधव ने कहा, 'आज जो भी कुछ प्रदेश में हो रहा है उसके लिए तृणमूल कांग्रेस खुद जिम्‍मेदार है.'

दरअसल पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना स्थित बशीरहाट में एक सोशल मीडिया पोस्ट से शुरू हुए दंगे के बाद से तनाव अभी भी बरकरार है. बीजेपी ने बशीरहाट हिंसा के विरोध में रैली का आयोजन किया था. इस बीच अचानक गोली चल गई जिसमें कई लोग घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. रविवार को इलाज के दौरान एक बीजेपी नेता की मौत हो गई.

बीजेपी ने अपने नेता की हत्या के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है. वहीं तृणमूल कांग्रेस की ओर से शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. कार्रवाई के तहत बशीरहाट के एसपी भास्कर मुखर्जी को हटाकर सी सुधाकर को वहां का नया एसपी बनाया गया है. वहीं शनिवार को बशीरहाट जा रहे बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को कोलकाता में रोक दिया गया था.

बीजेपी ने राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मिलकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की. मामला कुछ इस हुआ कि सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट वायरल हो गई. इससे बशीरहाट में हिंसा भड़क गई. तनाव इतना बढ़ गया कि हालात पर काबू पाने के लिए बीएसएफ को बुलाना पड़ा. धारा 144 लागू होने के बाद भी हिंसा हुई और प्रदर्शनकारियों ने रास्ते बंद किए. इस पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हिंसा के दौरान एक शख्स की मौत भी हुई है.

भोजपुरी फिल्म की तस्वीर शेयर कर हिंसा भड़काने वाला गिरफ्तार

बशीरहाट में जो हिंसा हुई वह सोशल मीडिया पर पोस्ट एक तस्वीर के कारण हुई. जांच में पाया गया कि वह तस्वीर असली नहीं बल्कि एक भोजपुरी फिल्म से निकाली गई तस्वीर है. पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है जिसने इस तस्वीर को सबसे पहले फेसबुक पर शेयर किया था.

साभार: न्यूज़18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi