विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उपराष्‍ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्‍ण गांधी के भांजे ने कहा, मामा माफ करना

विपक्ष की ओर से उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार गोपालकृष्‍ण गांधी को उनके भांजे श्रीकृष्‍ण कुलकर्णी ने खत लिखा है और उनकी उम्‍मीदवारी पर सवाल उठाए हैं.

FP Staff Updated On: Jul 31, 2017 11:01 AM IST

0
उपराष्‍ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्‍ण गांधी के भांजे ने कहा, मामा माफ करना

विपक्ष की ओर से उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार गोपालकृष्‍ण गांधी को उनके भांजे श्रीकृष्‍ण कुलकर्णी ने खत लिखा है और उनकी उम्‍मीदवारी पर सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने लिखा कि आप उन लोगों की ओर से उम्‍मीदवार बन गए जो वंशवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. कुलकर्णी ने लिखा, गांधीजी के कट्टर आलोचक भी इससे इनकार नहीं करेंगे कि गांधीजी ने विशेष परिवार में जन्‍म के कारण मिलने वाले फायदे का विरोध किया था.

उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा, नेहरु-गांधी परिवार ने वंशवादी राजनीति को फिर से स्‍थापित किया है. कांग्रेस की वर्तमान अध्‍यक्ष 18 साल से इस पद पर हैं. उनका बेटा इस पद पर बैठने को तैयार है. इसके बावजूद आपने उनका उम्‍मीदवार बनने का फैसला किया? वंशवादी राजनीति वाले लोगों से घिरे हुए आपका नामाकंन दाखिल करते हुए देखना निराशाजनक था.

उन्‍होंने लिखा, बोफोर्स घोटाले पर आज टीवी राहुल गांधी के घमंडी बयान की खबर देता है. (घोटाले का आरोप लगने पर) मेरे दादा गांधीजी खुद को जनता के सामने तहकीकात के लिए पेश कर देते और खुद को सत्‍ता से दूर कर लेते. यह परिवार (नेहरू-गांधी) गांधीजी या उनके सिद्धांतों से जुड़ने का माद्दा नहीं रखता.

खत में आगे लिखा है, इतने सालों तक इतने घोटाले हुए लेकिन आपकी ओर से एक भी टिप्‍पणी नहीं. क्‍या आपको वास्‍तव में लगता है कि यह सब राजनीतिक साजिश है? क्‍या आपको लगता है कि जनता मूर्ख है? लेकिन आप उनके साथ गए और उनको समर्थन दिया. लेकिन गांधीजी के विशाल परिवार के एक छोटे से सदस्‍य के रूप में मुझे अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए. और इसलिए मैं कहता हूं- गांधीजी के नाम पर नहीं.

उन्होंने खत में लिखा, मुझे माफ करना गोपू मामा लेकिन आपके इस फैसले से विश्‍वास पैदा नहीं होता, कम से कम मुझमें तो. इसके बजाय यह विश्‍वास तोड़ना हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi