S M L

उपराष्ट्रपति चुनाव: 18 को नामांकन दाखिल करेंगे गोपालकृष्ण गांधी

उपराष्ट्रपति चुनाव पांच अगस्त को होना है.

Bhasha | Published On: Jul 17, 2017 08:55 AM IST | Updated On: Jul 17, 2017 09:37 AM IST

0
उपराष्ट्रपति चुनाव: 18 को नामांकन दाखिल करेंगे गोपालकृष्ण गांधी

उपराष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. मंगलवार उपराष्ट्रपति चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है.

सूत्रों ने बताया कि गोपालकृष्ण गांधी के साथ वाम दलों और तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य शीर्ष विपक्षी नेता भी रहेंगे. जेडीयू समेत 18 गैर-एनडीए दलों ने गांधी की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

गांधी ने कहा, 'मैं अपना नामांकन पत्र मंगलवार को दाखिल करूंगा.' सूत्रों ने बताया कि पहले नामांकन पत्र सोमवार को दाखिल करने की योजना थी लेकिन 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया. उनके नाम को इससे पहले 11 जुलाई को 18 विपक्षी पार्टियों की बैठक में सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई थी. बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की थी.

गोपालकृष्ण गांधी उपराष्ट्रपति चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद औपचारिक तौर पर अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे. उपराष्ट्रपति चुनाव पांच अगस्त को होना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi