S M L

उपराष्ट्रपति चुनाव 2017: वेंकैया नायडू ने पाक को दिलाई 1971 के जंग की याद

वेंकैया ने कहा कि आतंकवाद को पालने पोसने से पाकिस्तान का कोई भला नहीं होगा

FP Staff Updated On: Jul 23, 2017 06:22 PM IST

0
उपराष्ट्रपति चुनाव 2017: वेंकैया नायडू ने पाक को दिलाई 1971 के जंग की याद

पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद पर निशाना साधते हुए एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू ने इस्लामाबाद को चेतावनी दी है. 1971 के जंग की याद दिलाते हुए वेंकैया ने कहा कि आतंकवाद को पालने पोसने से उनका कोई भला नहीं होगा.

कारगिल पराक्रम परेड को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा, 'आतंकवाद मानवता की दुश्मन है, इसका कोई धर्म नहीं और दुर्भाग्य से ये पाकिस्तान की नीति बन गई है. पाकिस्तान को समझना चाहिए कि आतंकवाद को बढ़ावा देने से किसी का भला नहीं होगा. उन्हें याद रखना चाहिए कि 1971 की जंग में क्या हुआ था.'

कश्मीर का एक इंच भी नहीं देंगे

आगे उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हम इसके एक इंच को भी किसी को ले जाने की इजाजत नहीं देंगे. हम शांति पसंद लोग हैं, किसी दूसरे देश पर कभी हमला नहीं किया और यही हमारी खासियत है. हम युद्ध नहीं चाहते और पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं. लेकिन उन्हें भी ये बात भली भांति समझ लेनी चाहिए. हम कश्मीर क्या पाक अधिकृत कश्मीर का भी एक इंच उन्हें नहीं ले जाने देंगे.

गौरतलब है कि 1971 में भारत-पाक युद्ध में पाकिस्तान की करारी शिकस्त हुई थी. इसी युद्ध के बाद पूर्वी पाकिस्तान का बांग्लादेश के रूप में उदय हुआ. पाकिस्तानी सेना के एक लाख से ज्यादा सैनिकों ने भारत के सामने आत्मसमर्पण किया था.

साभार: न्यूज़18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi