S M L

राष्ट्रपति चुनाव: नामों पर चर्चा करने सोनिया के घर पहुंचे वेंकैया और राजनाथ

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा ने हमें अपनी तरफ से कोई नाम नहीं सुझाया बल्कि हमसे नाम मांगे

FP Staff | Published On: Jun 16, 2017 04:04 PM IST | Updated On: Jun 16, 2017 06:57 PM IST

राष्ट्रपति चुनाव: नामों पर चर्चा करने सोनिया के घर पहुंचे वेंकैया और राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से उनके आवास 10, जनपथ जाकर मुलाकात की. इस दौरान सीपीएम नेता सीताराम येचुरी भी मौजूद थे.

'भाजपा ने नहीं सुझाए कोई नाम'

बैठक के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा ने हमें अपनी तरफ से कोई नाम नहीं सुझाया, बल्कि हमसे नाम मांगे हैं.

इससे पहले दोनों राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू इस बारे में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और बहुजन समाज पार्टी नेता सतीश मिश्रा से भी बात कर चुके हैं.

शिवसेना द्वारा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाने की मांग पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है इसलिए हम उनका समर्थन नहीं कर सकते.

शिवसेना: मोहन भागवत नहीं तो एमएस स्वामीनाथन ही सही

हालांकि शिवसेना नेता संजय राउत ने अब कहा है कि अगर भाजपा को संघ प्रमुख के नाम पर आपत्ति है तो हम एमएस स्वामीनाथन का नाम सुझाना चाहते हैं.

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने एक 3 सदस्यीय समिति बनाई थी जिसमें केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू शामिल हैं. ये सदस्य विपक्षी दलों के साथ राष्ट्रपति पद के संभावित उमीदवारों के नाम पर बातचीत करेंगे.

24 जुलाई को खत्म हो रहा है प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल

मौजूदा राष्टपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है और राष्ट्रपति चुनाव की तारीख 17 जुलाई तय की गई है. वोटों की गिनती 20 जुलाई को की जाएगी. इसके लिए नामांकन पहले ही प्रारंभ हो चुके हैं जो 28 जून तक चलेंगे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi