S M L

यूपी एसटीएफ ने नोएडा में सट्टेबाजों के फ्लैट पर मारा छापा

छापेमारी में सट्टेबाजों के पास से 27 लाख नकद और 16 मोबाइल फोन पकड़े गए हैं

FP Staff | Published On: Apr 28, 2017 11:14 PM IST | Updated On: Apr 28, 2017 11:14 PM IST

यूपी एसटीएफ ने नोएडा में सट्टेबाजों के फ्लैट पर मारा छापा

यूपी एसटीएफ ने नोएडा में आईपीएल के सट्टेबाजी रैकेट को पर्दाफाश किया है. पुलिस ने शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 93-ए में एक फ्लैट पर छापा मारकर सट्टेबाजों को धर दबोचा.

छापेमारी में एसटीएफ को 20 लाख से ज्यादा कैश मिला है. मौके से मोबाइल फोन और लैपटॉप भी बरामद किया गया है.

एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि रोहित गुप्ता मुख्य आरोपी है. वह एमरॉल्ड कोर्ट के पेंटहाउस में रहता है. इसके भूतल पर आरोपी का परिवार रहता है और पहली मंजिल पर रोहित गुप्ता सट्टे का कारोबार चला रहा था. रोहित गुप्ता भी मूल रूप से बुलंदशहर का रहने वाला है.

एसटीएफ टीम ने 27 लाख नकद और 16 मोबाइल फोन किए बरामद

एसटीएफ के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपियों का रैकेट विदेशों तक फैला हुआ है. श्रीलंका सहित कुछ और देशों में भी आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने की जानकारी मिली है. गिरफ्तार आरोपियों के पास सट्टे की लाइन कहां से आ रही थी, इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है.

छापेमारी के दौरान इनके पास से 27 लाख नकद, 16 मोबाइल फोन, चार लैपटॉप, दो डिब्बा (फोन लाइन), एक कैलकुलेटर, एक आईपैड, दो कॉर्ड लेस फोन और एयरटेल कंपनी का एक इंटरनेट डोंगल बरामद हुआ है.

आरोपी रोहित गुप्ता काफी समय से सट्टेबाजी में लिप्त है. सट्टेबाजी के पैसे से उसने बीएमडब्ल्यू कार रखी है. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ चल रही है. पूछताछ में कुछ और जानकारियां प्राप्त हो सकती हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi