S M L

इंटरनेट पर खंगाले जा रहे योगी, सबको उनकी जाति में दिलचस्पी

योगी के सीएम बनने के बाद उनके बारे में इंटरनेट पर दिलचस्प बातें सर्च की जा रही हैं.

FP Staff Updated On: Mar 20, 2017 03:27 PM IST

0
इंटरनेट पर खंगाले जा रहे योगी, सबको उनकी जाति में दिलचस्पी

यूपी के नए सीएम आदित्यनाथ योगी अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत से ही एक चर्चित चेहरा रहे हैं. और हमेशा किसी न किसी मसले पर सुर्खियों में बने रहते हैं. चाहे वो घर वापसी हो या लव जिहाद या कोई भड़काऊ भाषण.

यूपी का सीएम बनने के बाद अब उनके बारे में लोग सबकुछ जान लेना चाहते हैं. इसका पता सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च की जा रही जानकारी से चलता है. फिलहाल यूपी के सीएम योगी अपनी जाति को लेकर ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं.

कहते हैं योगी की कोई जाति नहीं होती, लेकिन लोगों को इस बात में ज्यादा दिलचस्पी है कि राजनीति में सीएम की कुर्सी तक पहुंच जाने वाले इस योगी की जाति क्या है.

योगी के 2007 में धर्मांतरण और शुद्धिकरण के लिए चलाए गए आंदोलन ‘घर वापसी’ और लव जेहाद को लेकर मुस्लिम कन्वर्जन इन हिंदू ट्रेंड कर रहा है.

योगी जिस गोरक्षनाथ मठ के महंत हैं, उसका एक और मंदिर नेपाल में है. नेपाल से योगी के गहरे संबंध रहे हैं. लोग इस बारे में भी जानने को उत्सुक हैं.

इसके अलावा योगी के पुराने भाषणों को भी ढूंढकर निकाला जा रहा है. योगी पर विवादित बयान देने के आरोप लगते रहे हैं. उनके ऐसे कई वीडियो सामने आ रहे हैं, जिनमें उन्हें विवादास्पद बातें करते हुए देखा जा सकता है. साथ ही मशहूर न्यूज शो आपकी अदालत को दिया गया उनका पुराना इंटरव्यू भी इंटरनेट पर तैर रहा है.

(वीडियो इंडिया टीवी के यूट्यूब चैनल से साभार)

इन सबके अलावा, एक और दिलचस्प चीज है, जो योगी के बारे में फिलहाल सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रही है वो है हॉलीवुड एक्टर विन डीजल और उनका मिलता-जुलता लुक. जबसे उन्हें यूपी का सीएम चुना गया है, तबसे डीजल के साथ उनके लुक की तुलना करके चुटकी ली जा रही है.

यूट्यूब पर एक पुराना वीडियो है, 2006 का. लोकसभा में योगी यूपी पुलिस की उग्रता और बर्बरता के बारे में बोलते-बोलते रो पड़े थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi