S M L

नरेश उत्तम बने सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी दफ्तर पर अखिलेश समर्थकों का कब्जा

अखिलेश गुट ने नरेश उत्तम पटेल को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है.

FP Staff Updated On: Jan 01, 2017 06:13 PM IST

0
नरेश उत्तम बने सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी दफ्तर पर अखिलेश समर्थकों का कब्जा

सीएम अखिलेश यादव को रविवार को समाजवादी पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अखिलेश गुट ने नरेश उत्तम पटेल को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है. मूल रूप से फतेहपुर के रहने वाले नरेश उत्तम अखिलेश यादव के प्रदेश अध्यक्ष रहने के दौरान उपाध्यक्ष थे.

वर्तमान में नरेश कानपुर में रहते हैं. नरेश की सपा के प्रदेश संगठन में अच्छी पकड़ मानी जाती है, यही नहीं कुर्मी समुदाय में भी उनकी अच्छी इमेज बताई जाती है.घोषणा होने के फौरन बाद नरेश सपा के मुख्यालय पहुंचे. नरेश उत्तम ने कहा कि अखिलेश यादव को मजबूत करेंगे. उनके नेतृत्व में दोबारा समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश में स्थापित कराएंगे.

उधर अखिलेश समर्थकों ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर कब्जा कर लिया है. जानकारी के मुताबिक अखिलेश समर्थक लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. शिवपाल के बोर्ड को अखिलेश समर्थकों ने फेंक दिया है. उधर सीएम अखिलेश यादव ने एमएलसी आशु मलिक की वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली गई है.

सुबह राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया. रामगोपाल ने कहा कि मुलायम सिंह अब पार्टी का मार्गदर्शन करेंगे.

इस अधिवेशन में शिवपाल यादव को भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने और अमर सिंह के निष्कासन का भी प्रस्ताव रखा गया. बाद में इस प्रस्ताव को पास कर शिवपाल यादव से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी वापस ले ली गई और अमर सिंह को बर्खास्त कर दिया गया.

साभार: प्रदेश 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi