S M L

योगी की चेतावनी: ऑफिस में रहें अधिकारी, लैंडलाइन पर फोन करके लेंगे खबर

अगर अधिकारी ऑफिस में नहीं मिले तो फिल्ड में जाने का या तो कारण बताए अन्यथा उनको दंडित किया जा सकता है

Bhasha | Published On: Apr 28, 2017 05:51 PM IST | Updated On: Apr 28, 2017 05:51 PM IST

योगी की चेतावनी: ऑफिस में रहें अधिकारी, लैंडलाइन पर फोन करके लेंगे खबर

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अधिकारियों को चेताया है. उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक हर हाल में ऑफिस में रहें. अधिकारी ड्यूटी पर हैं या नहीं, इस बात का पता लगाने के लिए सीएम योगी ऑफिस के लैंडलाइन पर फोन करेंगे.

प्रदेश सरकार के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को कहा, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि अधिकारी कामकाज और कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने के लिहाज से दफ्तर में पूरा समय दें.'

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री सुबह नौ बजे से शाम छह बजे के बीच किसी भी वक्त किसी भी अधिकारी को उनके ऑफिस के लैंडलाइन में फोन कर सकते हैं.’

कब और क्यों अधिकारियों को दंडित कर सकते है

शर्मा ने कहा, ‘अगर अधिकारी इस दौरान अपने ऑफिस में नहीं मिले तो उनको बाहर या फील्ड में जाने के बारे में वाजिब कारण बताना होगा, अन्यथा उनको दंडित किया जा सकता है.’

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों में शाम सात से सुबह सात बजे तक बिजली देने का निर्देश दिया गया है. ओलावृष्टि और आंधी आने पर अगर बिजली के तार टूटे तो उनको ठीक करना सबसे पहले प्राथमिकता में होना चाहिए.

ये भी पढ़े: घर में बेटी पैदा हुई तो आएगी लक्ष्मी, योगी सरकार देगी 50000 का बॉन्ड 

उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया कि सभी नगर आयुक्तों और जिलाधिकारियों को शहरों के साथ-साथ विशेष रूप से गांवों में स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है.

रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी प्रदेश सरकार

मंत्री ने कहा कि पानी बचाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है. इसके अलावा महानगरों को प्लास्टिक के उपयोग से मुक्त करें. आने वाले समय में बारिश होगी, ऐसे में जलभराव न हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. सबसे ज्यादा प्लास्टिक की वजह से रूकावट होती है इसलिए प्लास्टिक के लिए एक अभियान चलाना चाहिए.

शर्मा ने अगले सौ दिन के लिए योगी सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सौ दिन पूरे होने पर प्रदेश सरकार जनता के समक्ष अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी. सभी विभागों का प्रेजेंटेशन पूरा हो चुका है. सभी योजनाओं और कार्यक्रमों पर चर्चा की गई है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi