S M L

हमारी सरकार में नहीं होगा जाति, मजहब के आधार पर भेदभाव: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मेरठ के दौरे पर गए है

FP Staff | Published On: May 09, 2017 01:18 PM IST | Updated On: May 09, 2017 01:25 PM IST

हमारी सरकार में नहीं होगा जाति, मजहब के आधार पर भेदभाव: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मेरठ के दौरे पर गए हैं. शहर में स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि जो कौम अपने इतिहास को संजो कर नहीं रख सकती, वो अपने भूगोल की रक्षा भी नहीं कर सकती.

योगी ने कहा कि विकास, सुशासन पर ध्यान देने के लिए आवश्यक है कि हम जाति, मत और मजहब से ऊपर उठ कर देश के विकास के बारे में सोचें. हमारी सरकार सब को साथ लेकर चलेगी और जाति, धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होगा.

मेरठ के भैसाली ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया है. अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम को गति दी. अंग्रेजों ने जाति, समुदाय के नाम पर लड़ाया. विकास के लिए जाति, मजहब से ऊपर उठना होगा. सबको देश के लिए सोचना होगा. पीएम मोदी देश के नहीं, वैश्विक नेता हैं. पीएम मोदी विश्व के लिए आदर्श नेता है.

सीएम ने कहा कि किसानों के आलू न खरीदने की शिकायत पर कार्रवाई होगी. उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉयड सख्ती से काम कर रहा है. यही नहीं हर जिले में प्रभारी मंत्री कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में अपराधियों के साथ कानून सख्ती से निपटेगा. कानून को अपने हाथ में लेने की आवश्यकता नहीं है. अपराधियों की शिकायत प्रशासन से करें, कार्रवाई होगी.

हाल ही में जारी की गई स्वच्छ भारत रैंकिंग को लेकर सीएम ने कहा कि भारत के सबसे साफ शहरों की सूची में यूपी के सिर्फ एक शहर का नाम था, जबकि 52 शहरों का नाम सबसे गंदे शहरों की सूची में था. हमें इसे बदलने की जरूरत है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi