विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

योगी ने आधी रात को लिए बड़े फैसले, पिछली सरकार में अटके काम पूरे होंगे

यूपी सीएम ने ग्रेटर नोएडा के जेवर, आगरा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जल्द बनाने के निर्देश दिए

FP Staff Updated On: Apr 07, 2017 09:50 AM IST

0
योगी ने आधी रात को लिए बड़े फैसले, पिछली सरकार में अटके काम पूरे होंगे

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में रुके हुए कामों को पूरा करने का जिम्मा उठाया है. बताया जा रहा कि बीती रात करीब एक बजे तक मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने कई बड़े फैसले लिए.

उन्होंने पूर्व की अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को हरी झंडी दे दी है. हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रोजेक्ट से समाजवादी नाम हटाने के भी आदेश दिए हैं. इस एक्सप्रेसवे का लुत्फ लखनऊ से बलिया तक उठाने को मिलेगा.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लखनऊ के शारदा सहायक कैनाल से शुरू होगा और बलिया जिले के भरौली पर जाकर खत्म होगा. इस पूरे प्रोजेक्ट की कुल लंबाई करीब 348 किलोमीटर होगी, जिसमें ये लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, अमेठी, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर और बलिया से हो कर गुजरेगा.

इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट डिपार्टमेंट द्वारा पेश की गई प्रेजेंटेशन के बाद ही यूपी सीएम ने पूर्वांचल एक्स्प्रेसवे को लेकर ये निर्देश जारी किए. साथ ही सीएम ने अधिकारियों से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का बचा हुआ काम मई के अंत तक पूरा करने का आदेश दिया है.

इसके अलावा सीएम ने ग्रेटर नोएडा के जेवर और आगरा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जल्द बनाने के भी निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से जल्द से जल्द राज्य स्तरीय उद्योग बंधु बैठक करने को भी कहा है. वहीं एमएसएमई डिपार्टमेंट की प्रेजेंटेशन में सीएम ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना शुरू करने की भी घोषणा की.

साथ ही बैठक में फैसला किया गया कि 14 अप्रैल से सभी गावों में शाम 6 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक बिजली कटौती नहीं की जाएगी. जबकि जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी. सीएम की ओर से अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई की जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi